जानें क्या देखने लायक है अमिताभ-आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo Review In Hindi)

0
69
Gulabo Sitabo Review in hindi
Gulabo Sitabo Review in hindi

‘गुलाबो-सिताबो’ रिव्यू (Gulabo Sitabo Review) : अमेजन प्राइम वीडियो पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurana) की फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’(Gulabo-Sitabo) आज रिलीज हो गई है और ऐसे में दर्शक ‘गुलाबो-सिताबो’ का रिव्यू कैसे है ये जाना चाहते हैं।

कब हुई रिलीज (Gulabo Sitabo Release Date On Amazon Prime)

‘गुलाबो-सिताबो’ (gulabo sitabo release date) फिल्म एक कॉमेडी फिल्म। इस फिल्मों के 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो (gulabo sitabo release on amazon prime) पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म के जरिए पहली बार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurana) एक साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। इस फिल्म को प्रसिद्ध डायरेक्टर शूजीत सरकार ने बनाया है।

‘गुलाबो-सिताबो’ की कहानी (Gulabo Sitabo Story)

‘गुलाबो-सिताबो’ फिल्म की कहानी के बारे में बात की जाए तो इस फिल्म की कहानी शुरू होती है आयुष्मान खुराना जो कि फिल्म में बंके सोढ़ी नामक के एक किराए दार का किरदार निभा रहे हैं। जबकि अमिताभ बच्चन इस फिल्म में गुलाबो नाम के व्यक्ति की भूमिका में है जिसके यहां पर बंके सोढ़ी सहित कई लोग किराए पर रहते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि गुलाबो की एक बहुत पुरानी और बड़ी हवेली होती है। जिसके कमरो को गुलाबो ने किराए पर चढ़ाया होता है। बंके गुलाबो के किराए दारों में से एक होता है जो कि बेहद ही गरीब होता है। बंके के पास किराया तक चुकाने के पैसे नहीं होते हैं। हालांकि गुलाबों के यहां रहे रहे हर किराए दार की यही कहानी होती है। कोई भी गुलाबो को किराया नहींं देता है। वहीं गुलाबों अपने इन किराए दारों से ये घर खाली करवाने में लग जाते हैं। लेकिम बंके और अन्य किराए दार घर को खाली करने से मना कर देते हैं। जिसके बाद गुलाबो कोर्ट से मदद लेने की सोचता है। जहां पर वकील गुलाबो को घर बचने की सलाह देते हैं। हालांकि जब ये बात बंके और अन्य किराए दारों को पता चलती है तो वो घर गुलाबो को घर नहीं बेचने देते हैं। इसी दौरान गुलाबो के घर में सोना होने की अफवाह फैल जाती है। जिसके बाद गुलाबो बंके और अन्य लोग घर की खुदाई करने लग जाते हैं। बस इसी कहानी के इर्द गिर्द ये फिल्म चलती है। ये फिल्म एक कॉमेडी फिल्म है लेकिन इस फिल्म के जरिए एक सोशल मैसेज भी दिया गया है।

अगर आप लॉकडाउन में कुछ नया देखना का सोच रहे हैं तो आप गुलाबो सिताबो को देख सकते हैं। ये फिर मनोरंजन से भरपूर है। वहीं एक्टिंग की बात की जाए तो इस फिल्म के हर किरदार ने दम दार अभिनय किया है। अमिताभ बच्चन एक दम अलग रुप में इस फिल्म में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बंके का किरदार भी आयुष्मान ने अच्छे से निभाया है।

गुलाबो सिताबो से जुड़ी अन्य जानकारी

किसने की निर्देशित -शूजीत सरकार
लेखक- जूही चतुर्वेदी
अभिनेता- अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना

फिल्म का रिव्यू (Gulabo Sitabo budget)

गौरतलब है कि COVID-19 महामारी के कारण, गुलाबो सिताबो हॉल में रिलीज़ नहीं की जा सकी है और इस फिल्म को 12 जून 2020 से अमेजन प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में प्रसारित किया जाएगा। इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो ने 60 करोड़ से अधिक में खरीदा है। ये फिल्म 30 से 40 करोड़ रुपए में बनाई गई है।

गुलाबो सिताबो के अलावा अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम भी सिनेमा घरों की जगह Ott पर रिलीज की जानी है। इस फिल्म को 100 करोड़ से अधिक में हॉटस्टार वालों ने खरीदा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here