बिग बॉस 12 की विजेता दीपिका कक्क्ड़ की जीवनी (Bigg Boss Winner Dipika Kakar Biography in Hindi)

Dipika Kakar Biography in Hindi | दीपिका कक्क्ड़ का जीवन परिचय

दीपिका कक्क्ड़ ने बिग बॉस के 12 वें सीजन को पूर्व क्रिकेट रह चुके श्रीसंत को हराते हुए जीत लिया है और इनको इनाम के तौर पर 30 लाख रुपए मिले हैं. दीपिका एक छोटे पर्दें की अभिनेत्री हैं जो कि एक शो के जरिए काफी फेमस हुई थी. वहीं इन्होंने डांस के एक शो में अपने पति के संग भाग भी लिया था हालांकि ये वो शो जीत नहीं सकी थी.

दीपिका कक्क्ड़ का परिचय ( Introduction)

पूरा नाम (Full Name) दीपिका कक्क्ड़
जन्म तिथि (Birth Date) 6 अगस्त 1986
जन्म स्थान (Birth Place) महाराष्ट्र
उम्र (Age) 32
अन्य नाम (Nick Name) फैजा
पेशा (Professions) एक्टर
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion) मुसलमान
पिता का नाम (Father’s Name) जानकारी नहीं
माता का नाम (Mother’s Name) रेणु कक्क्ड़
पति का नाम पहले पति का नाम-रौनक सैमसन

दूसरे पति का नाम-शोएब इब्राहिम (22 फरवरी 2018)

स्कूल (School) जानकारी नहीं
कॉलेज / यूनिवर्सिटी (College / university) जानकारी नहीं
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) जानकारी नहीं

 

दीपिका का व्यक्तिगत जीवन  (Personal life) –

दीपिका का जन्म पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था और ये 32 साल की हैं. दीपिका के माता पिता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. वहीं दीपिका ने दो बार शादी कर रखी है और इनके पहले पति हिंदू थे ,जबकि दूसरे पति मुसलमान हैं.

दीपिका का टी.वी करियर

  • इस एक्टर ने  साल 2010 में आए नाटक नीर भरे तेरे नैना देवी से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी और इस शो में इन्होंने माता रानी का किरदार आदा किया था. वहीं इस नाटक के बाद इन्हें ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में देखा गया था और इस सीरियल की वजह से ही इनको पहचान मिली थी.
  • सीरियल में कार्य करने के अलावा दीपिका ने कई रियलिटी शो में भी हिस्सा ले रखा है. हालांकि बिग बॉस 12 से पहले इन्होंने किसी भी रियलिटी शो को जीता नहीं था.
  • दीपिका ने साल 2018 में ही दूसरा विवाह किया था और ये शादी मुस्लिम रीति रिवाजों से हुई थी और इन्होंने अपना नाम भी बदलकर फैजा रख लिया था. दीपिका की तरह ही इनके पति भी एक एक्टर हैं.
dipika and shohib mariage photo
dipika and shohib mariage photo

दीपिका द्वारा किए गए सीरियल के नाम

संख्या सीरियल का नाम कब आया
1 ‘ससुराल सिमर का’ 2011-2017
2 ‘नच बलिए सीजन 8’ 2017
3 झलक दिखला जा सीजन 7’ 2014
4 ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ 2015
5 एंटरटेनमेंट की रात 2016

 

दीपिका से जुड़ी अन्य बातें-

  • दीपिका नाटकों में आने से पहले बतौर होस्टेस के रूप में कार्य किया करती थी और इसी दौरान इनकी मुलाकात रौनक, (इनके पहले पति) से हुई थी. इन्होंने रौनक से शादी कर ली थी. रौनक भी इनकी तरह एक फ्लाइट अटैन्डेंट थे.
  • दीपिका की मुलाकात जब शोएब से हुई थी उस वक्त ये शादीशुदा थी. वहीं काफी कम लोगों को पता है कि शोएब और दीपिका ने एक साथ एक नाटक में कार्य कर रखा है और इसी दौरान इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था.

दीपिका बनी बिग बॉस की विजेता (Dipika Kakar Bigg Boss Winner 12)

दीपिका ने साल 2018 के बिग बॉस को जीत लिया है और इन्हें जनता द्वारा श्रीसंत से अधिक वोट दिए गए थे. वहीं दीपिका को इस शो का विजेता होने का खिताब मिलने के साथ साथ 30 लाख रुपए जो कि इनाम राशि थी वो भी दी गई है. दीपिका का बिग बॉस का सफर काफी शानदार रहा है और इन्होंने काफी सोच समझकर इस खेल को खेला है. इस शो में इन्होंने केवल श्रीसंत से ही दोस्ती की थी और उनको अपना भाई भी बनाया था. वहीं इस के फाइनल में इन दोनों भाई और बहन के बीच ही मुकाबला था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक