Bikanervala franchise In Hindi, जानें कैसे लें बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी

Bikanervala का नाम हर किसी ने जरूर सुना होगा। दरअसल bikanervala भारत की प्रसिद्ध कंपनी है जो कि खाने के उद्योग से जुड़ी है। bikanervala कंपनी के तहत कई तरह के भारतीय व्यंजन व मिठाइयां बेची जाती है। bikanervala इतना फेमस ब्रैंड है कि इसकी फ्रेंचाइजी अन्य देशों में भी है। bikanervala franchise कोई भी ले सकते हैं। इसलिए अगर आप bikanervala फ्रेंचाइजी लेने चाहते हैं, तो आप आसानी से इसे हासिल कर सकते हैं। बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी कैसे लें (Bikanervala Franchise Hindi)। बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी (Bikanervala Franchise) लेने में आने वाला खर्च व इस फ्रेंचाइजी से जुड़ी तमाम जानकारी हम आपको देने वाले हैं। तो आइए जानते हैं कि bikanervala franchise किसी तरह से ली जा सकती है।

बीकानेरवाला कंपनी से जुड़ी जानकारी (What is Bikanervala Franchise)

बीकानेरवाला की फ्रेंचाइजी लेने से पहले आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि आखिर बीकानेरवाला कंपनी कैसे काम करती हैं और इसके कितने आउटलेट्स हैं। इस समय भारत हमारे देश के अंदर बीकानेरवाला वाले के कुल 95 के करीब रेस्टोरेंट हैं और ये कंपनी अपने व्यापार का और विस्तार कर रही है। इसलिए आप अपने शहर में बीकानेरवाला की फ्रेंचाइजी आसानी से हासिल कर सकते हैं। भारत के अन्य कई देशों में भी बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी (Bikanervala Franchise) दी जाती है।  बीकानेरवाला कंपनी के अनुसार इनके दूसरे देश में कुल 25 रेस्टोरेंट हैं। इसलिए आप किसी दूसरे देश में रहते हैं, जहां पर भारतीय लोग की तादाद अधिक है, तो आप वहां पर भी बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी (Bikanervala Franchise) ले सकते हैं।

कहां कितनी है आउटलेट

दिल्ली एनसीआर में इसकी 42 आउटलेट हैं। दुबई में 12 और नेपाल में 7 आउटलेट हैं।  न्यूजीलैंड,सिंगापुर, अमेरिका में दो आउटलेट मौजूद है। इसके अलावा भारत के कई शहरों में भी इसकी आउटलेट मौजूद है।

बीकानेरवाला का इतिहास (Bikanervala History)

बीकानेरवाला कंपनी की शुरुआत साल 1950 में की गई थी और 70 साल में इस ब्रैंड का मूल्य 1000 करोड़ से अधिक का हो गया है। राजस्थान के बीकानेर में लालजी ने इसकी शुरुआत की थी और उस दौरान मिठाई और नमकीन की दुकान इन्होने शुरू की थी। धीरे-धीरे इन्होंने अपनी कंपनी का विस्तार किया और आप बीकानेरवाला एक जाना माना ब्रैंड बन गया है। इसलिए बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी लेने एक फायदे का सौदा है।

कौन ले सकता है bikanervala फ्रेंचाइजी

Bikanervala Franchise कोई भी व्यक्ति ले सकते हैं और इसे लेने के लिए किसी भी प्रकार का अनुभव भी नहीं चाहिए। bikanervala फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको बस पैसों और जमीन की जरूत पड़ती है

Bikanervala फ्रेंचाइजी की दाम (Bikanervala Franchise Cost)

Bikanervala फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 1 करोड़ से अधिक पैसों की जरूत पड़ेगी। दरअसल Bikanervala फ्रेंचाइजी आपको 40 लाख रुपए के आसपास की मिलेगी। इसे खोलने के लिए आपको जमीन चाहिए होगी जो कि 50 लाख तक की होगी। इसके अलावा Restaurant Cost और अन्य चीजों के लिए आपको 45 लाख के आसपास के खर्चा आएगा। इसलिए कुल मिलाकार आप 1. 5 करोड़ रुपए रख कर चलें।

Bikanervala फ्रेंचाइजी जमीन (Land For Bikanervala Franchise)

Bikanervala फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आपको एक रेस्टोरेंट की जरूत पड़ेगी। जिसकी जगह कितनी होनी चाहिए ये bikanervala कंपनी की और से पहले से ही निर्धारित है। bikanervala फ्रेंचाइजी को खोलने के लिए आपको 5000 स्क्वायर फीट से 7000 स्क्वायर फीट की जरूर पड़ेगी।

Bikanervala Franchise के लिए डॉक्यूमेंट

Bikanervala Franchise लेते समय आपको एक Contract कंपनी के साथ साइन करना होगा। इसको साइन करने के साथ ही आपको Bikanervala Franchise लेने के लिए नीचे बताए गए डॉक्यूमेंट की भी जरूरत पड़ेगी।

  • आधार कार्ड,
  • पैन कार्ड,
  • पासबुक के साथ बैंक खाता
  • फोटो,
  • ईमेल आईडी,
  • फोन नंबर,
  • वित्तीय दस्तावेज
  • जीएसटी नंबर

Bikanervala फ्रेंचाइजी के लिए ऐसे करें अप्लाई (How to Apply for Bikanervala Franchise)

Bikanervala फ्रेंचाइजी हासिल करने की एक प्रक्रिया है और इस प्रक्रिया के तहत ही Bikanervala फ्रेंचाइजी ली जा सकती है। Bikanervala फ्रेंचाइजी लेने के लिए https://bikanervala.com/ लिंक पर जाए।

इस लिंक पर आपको contact Us आप्शन दिखेगा। इस पर आप क्लिक कर लें। आपको एक फार्म नजर आएगा उसे भर के सबमिट कर दें।

इस प्रक्रिया के अलावा आप 8448787525 नंबर पर कॉल करके Bikanervala फ्रेंचाइजी लेने से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि Bikanervala Franchise Hindi कैसे ली जाए, इसकी जानकारी आपको Bikanervala Franchise Hindi के इस लेख से हासिल हो गई होगी।

ये भी पढ़ें – फ्रेंचाइजी क्या होती है

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक