एक ही मंडप पर दूल्हे ने रचाई दो लड़कियों से शादी, कहा- दोनों से करता हूं प्यार, इसलिए…

0
32
chhattisgarh bastar boy married two girls
chhattisgarh bastar boy married two girls

Chhattisgarh Boy Married Two Girls : छत्तीसगढ़ में एक युवक ने एक ही मंडप पर दो लड़कियों के साथ सात फेरे लिए। ये खबर सामने आने के बाद जब युवक से दो लड़कियों से शादी करने की वजह पूछी गई। तो उसने कहा कि उसने दोनों लड़कियों की सहमति से विवाह किया है। वहीं जिन दो लड़कियों से युवक ने एक ही मंडप पर विवाह किया है उनका नाम हसीना और सुंदरी है। बताया जा रहा है कि हसीना और सुंदरी युवक चंदू मौर्य को बेहद ही पंसद करती हैं और इस वजह से ये दोनों एक दूसरी की सौतन बनने को भी राजी हो गई।

ये अजीबो गरीब मामला बस्तर के टिकरा लोहंगा गांव का है। जानकारी के अनुसार चंदू दूल्ह बनकर लोहंगा गांव बारात लेकर आया। जिसके बाद उसने दूल्हन बनीं हसीना और सुंदरी से विवाह किया। इस विवाह पर दूल्हे चंदू ने कहा कि मेरे को हसीना और सुंदरी अच्छी लगती हैं और ये दोनों भी मेरे को पसंद करती हैं। मैंने दोनों से विवाह करने की इच्छा जताई। जिसे इन्होंने स्वीकार कर लिया। इसके बाद हमने गांव के लोगों से शादी की सहमित ली और गांव के सभी लोगों ने खुशी से हम तीनों को शादी करने की सहमित दे दी। हालांकि चंदू की एक पत्नी के परिवार वालों ने इस विवाह पर आपत्ति जताई जिसके कारण वो विवाह समारोह में शामिल नहीं हुए। चंदू की पत्नी हसीना का आयु 19 वर्ष है। जबकि पत्नी सुंदरी 21 वर्ष की है। हसीना और सुंदरी 12 वीं कक्षा की छात्रा हैं। इस अनोखी शादी की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही।

 

अभी तक चंदू की इस शादी की कोई भी शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं की गई है। दरअसल कानूनी रुप से चंदू की ये शादी मान्य नहीं हैं। क्योंकि हमारे देश में किसी को भी दो विवाह करने की अनुमति नहीं हैं। कानून के अनुसार किसी भी इंसान का एक समय पर केवल एक ही जीवन साथी हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here