छिपकली का जमीन पर चलना chipkali ka zameen pe chalna

0
290
chipkali ka zameen pe chalna
chipkali ka zameen pe chalna

छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen pe chalna) क्या संकेत देता है ? छिपकली को लेकर कई लोगों के मन में इसी तरह के सवाल आते हैं। कई लोगों के सामने छिपकली गिर जाती है। जिसके बाद उनके मन में सही सवाल आता है कि छिपकली का सामने गिरना (chipkali zameen par girna) क्या संकेत देता है। इसी प्रकार से छिपकली का बिस्तर पर गिरना, घर के मंदिर में छिपकली का होना, जमीन पर छिपकली गिरने से क्या होता है, छिपकली की आवाज सुनने से क्या होता है, इस प्रकार के सवाल भी लोगों के मन में आते हैं और आज हम आपको इन्हीं सब सवालों का जवाब एक-एक करके देने वाले हैं।

छिपकली शुभ होती है या अशुभ

कई लोगों के मन में ये धारण होती है कि छिपकली अगर घर में दिख जाए तो ये अशुभ चीज का संकेत होती है। अगर आपके मन में भी छिपकली को लेकर ये धारण हैं। तो ये धारणा एकदम गलत है।क्योंकि छिपकली को अशुभ नहीं माना जाता है और ये शुभ चीज का संदेश होती है। वहीं छिपकली से जुड़ी चीजें क्या संकेत देती हैं उसकी जानकारी इस प्रकार है।

छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen pe chalna)

लोगों को लगता है कि छिपकली का जमीन पर चलना अशुभ होता है। जो कि गलत है, क्योंकि छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen pe chalna) शुभ होने का इशारा होता है। अगर छिपकली जमीन पर चले तो समझ लें की आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है और आपको धन अर्जित होने वाला है। इसलिए अगर कभी भी आपको छिपकली जमीन पर दिखे (chipkali ka zameen pe chalna) तो दुखी होने की जगह खुश हो जाएं।

छिपकली का सामने गिरना (chipkali zameen par girna)

कई बार छिपकली सामने आकर गिर जाती है। जिसके कारण लोग काफी डर जाते हैं।शास्त्रों के मुताबिक अगर छिपकली आगे आकर गिर जाए तो आप डरें नहीं। क्योंकि छिपकली का सामने गिरना (chipkali zameen par girna) इस चीज का संकेत होता है कि आपके ऊपर आने वाला संकट टल गया है।

छिपकली का मंदिर में होना (chipkali ka mandir mein hona)

छिपकली का मंदिर में होना शुभ प्रतीक माना जाता है। इसलिए घर के मंदिर में छिपकली आने पर आप डरे नहीं। घर के मंदिर में छिपकली का अचानक से आना किसी शुभ चीज का संकेत दर्शात है।

छिपकली की आवाज सुनने से क्या होता है (chipkali ka bolna kaisa hota hai)

जी हां कई लोगों को छिपकली की आवाज सुनाई (chipkali ka bolna kaisa hota hai) देती। जिसके बाद वो ये सोच में पड़ जाते हैं कि छिपकली की आवाज सुनने से क्या होता है? दरअसल छिपकली की आवाज सुनने का अर्थ होता है कि आपको कुछ शुभ समाचार किन्हीं से प्राप्त होने वाला है। इसलिए छिपकली की आवाज सुनने (chipkali ka bolna kaisa hota hai) पर आप डरे ना।

सिर पर छिपकली का गिरना

सिर पर अगर छिपकली गिर जाए तो ये अशुभ चीज का प्रतीक माना जाता है। अगर आपके साथ कभी ऐसा हो तो आप डरें नहीं। बस गंगा जल से खुद को शुद्ध कर लें। ऐसा करने आप पवित्र हो जाएं। गंगा जल को हाथ में लेकर अपने सिर पर डाल लें।

याद रहे की ये लक्ष्मी मां का प्रतीक मानी जाती है, इसलिए आप छिपकली को हानि पहुंचाने से बचें। छिपकली को हानि पहुंचाने से आर्थिक तंग आ सकती है।

उम्मीद करते हैं छिपकली से जुड़े इस लेख में आपको कई सारे सवालों के जवाब मिल गए होगे।

ये भी पढ़ें – जानें शरीर के किन अंगों पर छिपकली का गिरना होता है शुभ और अशुभ (chipkali ka girna)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here