दुनिया में कोरोना से फिर मचा हाहाकार, जापान में लगी इमरजेंसी, जानें अन्य देशों का हाल

0
12
COVID-19 Tips, Symptoms of Coronavirus
COVID-19 Tips, Symptoms of Coronavirus

Corona Cases In World: कोरोना वायरस को दुनिया में फैले हुए एक साल से अधिक का समय हो गया है। लेकिन अभी तक इस वायरस से लोगों को निजात नहीं मिल पाई है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है और कई सारे देशों में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ा है। अमेरिका में तो ये वायरस पूरी तरह से बेकाबू हो गया है और टेस्टिंग सेंट्रर के बाहर लोगों की लंबी लाइन लग गई हैं। इसी तरह से ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने से यहां पर पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इनके अलावा जापान और चीन में भी इस वायरस का कहर जारी है।

चीन में लगा लॉकडाउन (Corona Cases in china)

रिपोर्ट के अनुसार चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। जिसके चलते चीन ने एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। इस देश के हेबेई प्रांत में लॉकडाउन लगाकर कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा रहा है। इतना ही नहीं बीते पांच महीनों में चीन से ही कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। यानी साफ है कि चीन में ये वायरस बुरी तरह से कहर मचा रहा है और इस वायरस से बचने के लिए चीन की सरकार के बार लॉकडाउन लगाने का ही विकल्प बचा है।

जापान में लगाई गई इमरजेंसी (Corona Cases in japan)

दूसरी ओर जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना के कारण इमरजेंसी घोषित करने की नौबत आ गई है और इस देश की सरकार भी कोरोना वायरस के कहर से परेशान है। हर रोज जापान की राजधानी में 2000 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं। जिसके कारण जापान सरकार इमरजेंसी 7 फरवरी तक जारी रखेगी।

अमेरिका में मचा हाहाकार (Corona Cases in america)

एक तरफ अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन की प्रक्रिया चल रही है। वहीं दूसरी ओर इस देश में कोरोना संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बात की जाए अमेरिका की तो यहां पर अब तक कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या 20 लाख के आंकड़े को छू चुकी है। जो कि चिंता का विषय है। अमेरिका में रोज लाखों की संख्या में कोरोना के नए केसें आ रहे हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में पहले स्थान पर अमेरिका बना हुआ है।

ब्रिटेन में लगा तीसरी बार लॉकडाउन (Corona Cases in UK)

ब्रिटेन सरकार ने बेकाबू हुए कोरोना के कारण अपने राज्य में तीसरी बार लॉकडाउन लगाया है। ये लॉकडाउन पूर्ण रूप से लगे हैं। ताकि तेजी से फैल रहे कोरोना को रोका जा सके।

अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति काफी बेहतर है। भारत में कोरोना के केसों में गिरावट देखी जा रही है और जल्द ही देश में कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here