कोरोना वैक्सीन लगाने से बीमार पड़े 50 से ज्यादा लोग, AIIMS डायरेक्‍टर ने साइड इफेक्‍ट पर कही ये बात

0
42
Corona Vaccine side effects kya hai
Corona Vaccine side effects kya hai

Corona Vaccine side effects news: कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए भारत में कोरोना वायरस के टीकाकरण का काम शुरू कर दिया गया है। दो दिन में 3 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है और अब कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट के मामले भी सामने आने लग गए हैं। दो दिनों में देश से 50 से अधिक कोरोना के साइड इफेक्ट के केस सामने आए हैं। यहां तक की एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती भी करवाने की नौबत भी आ गई है।  हालांकि ये साइड इफेक्ट कितने गंभीर है। इसके बारे में अभी तक कुछ कहा नहीं जाता है।

वहीं साइड इफेक्ट की खबरों के बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के डायरेक्‍टर डॉ. रणदीप गुलेरिया का एक बयान भी सामने आया है। जिसमें इन्होंने कहा कि इन्हें अभी तक कोरोना वैक्सीन से कोई भी साइट इफेक्ट नहीं हुआ है। इन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं है। मैं सुबह से काम कर रहा हूं और एकदम ठीक हूं। इन्होंने साथ ही लोगों से ये अपली भी की कि उन्‍हें बिना डरे वैक्‍सीन लगवानी चाहिए।

वहीं वैक्सीन से होने वाली एलर्जी पर इन्होंने कहा कि अगर लोग कोई भी दवा लेते हैं तो वैक्‍सीन से कुछ एलर्जिक रिएक्‍शन हो सकता है। आमतौर पर साधारण साइड इफेक्‍ट होते हैं जैसे शरीर में दर्द, होना, टीके की जगह पर दर्द, हल्‍का बुखार । ये केवल 10 फीसदी से भी कम लोगों में होने की आशंका रहती है।

गौरतलब है कि दुनिया से कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर कई तरह ही खबरें आ रही हैं और कहा जा रहा है कि इस वैक्सीन से लोग बीमार पड़ रहे हैं। इन्हीं अफवाह को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि इनपर ध्यान न दें। वैक्सीन लेने से शरीर दर्द व हल्का बुखारा होना आम बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here