देश ने एक बार फिर कहा, अबकी बार मोदी सरकार, जानें Exit Poll में BJP को मिली कितनी सीटें

Exit Poll 2019 Result: आज 17 वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव समाप्त हो गए हैं और 23 तारीख को इन चुनावों का नतीजा आने वाला है. वहीं नतीजों से पहले कई सारे चैनलों ने अपने Exit Poll दिखाना शुरू कर दिया है और हर चैनल के अनुसार Exit Poll में जो नतीजे सामने आए हैं उसके अनुसार इस बार फिर से बीजेपी पार्टी सत्ता में आने वाली है और बीजेपी पार्टी को कम से कम 250 सीटों तो जरूर मिलेंगी.

चुनावी प्रक्रिया के खत्म होते ही सब न्यूज चनैल ने अपने Exit Poll दिखा दैं और किस चैनल ने किसा पार्टी को कितने लोकसभा की सीटे दी हैं उसकी जानकारी इस प्रकार है-

जाने किस चैनल ने Exit Poll  में दी हैं किस पार्टी को कितनी सीटें (exit poll 2019 result)

चैनल के नाम बीजेपी कांग्रेस अन्य
India Tv 300 120 122
ABP News 277 130 135
Republic 287 128 127
News 24 350 95 97
Aaj Tak 339-365 77-108 69-75

 

  • हर चैनल पर दिखाए गए  Exit Poll से ये साफ है कि इस बार फिर से मोदी ही हमारे देश के पीएम बनने वाले हैं और देश की जनता ने एक बार फिर मोदी पर अपना भरोसा जताया है. वहीं अगर ये  Exit Poll सही साबित होते हैं तो ये बीजेपी पार्टी के लिए काफी बड़ी कामयाबी होगी.
  • इन  Exit Poll में कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा 130 सीटे दी गई हैं. जो कि साल 2014 के मुकाबले में काफी ज्यादा है और अगर अन्य पार्टी और कांग्रेस की सीटों को भी मिला दिया जाए जब भी ये पार्टी मोदी को पीएम बनने से नहीं रोक सकती हैं.
  • अक्सर Exit Poll के नतीजे सही ही साबित होते हैं. इसलिए उम्मीद है की इस बार फिर से बीजेपी पार्टी जीत सकती हैं. वहीं आज तक के द्वारा अपने  Exit Poll में बीजेपी पार्टी को बहुमत से कही ज्यादा सीटे दी गई है और अगर बीजेपी इतनी सीटे ले आती है तो ये बीजेपी के लिए बहुत बड़ी कामयाब होगी.
  • Exit Poll के अनुसार बिहार की लगभग हर सीट में बीजेपी पार्टी जीत रही है और यूपी में भी बीजेपी पार्टी को कम से कम 30 सीटे मिलेंगे. जबकि प. बंगाल में भी बीजेपी 19 सीटे ले रही हैं. दिल्ली की जनता ने भी  Exit Poll में बीजेपी पार्टी का साथ दिया है और दिल्ली में बीजेपी सात सीटों में से 6 सीटे आसानी से ले जाएगी.
  • हालांकि जनता का फैसला क्या है और क्या ये  Exit Poll सही है इसके बारे में 23 तारीख को पता चल जाएगा.
  • गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा की वोटिंद सात चरणों में करवाई गई थी देश में एक महीने से चुनाव का माहोल चर रहा था.

ये भी पढ़ें-इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से था सचिन तेंदुलकर का अफेयर, लेकिन शादी तक नहीं पहुंच पाई बात

ये भी पढ़ें-सात फेरों के बाद दुल्हन को उठा ले गया बॉयफ्रेंड, पुलिस ने पकड़ा तो बोली- ‘पति के साथ रहना है’

ये भी पढ़ें-Short Motivational Stories In Hindi एक दूध वाले और मटके की कहानी, जो हमें हकीकत में जीना सिखाती है

ये भी पढ़ें-संत कबीर दास का जीवन परिचय ( Kabir das Biography, Doha Religion, Poetry in Hindi)

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक