उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किए गए 2 आतंकी, करवाते थे जैश में लोगों की भर्ती

पुलवामा हमले के बाद से पुलिस और सेना काफी सतर्क हो गई है और देश में आतंक फैलाने वाले आतंकवादियों को पकड़ने में लगी हुई है. इस हमले के कुछ दिनों बाद ही सेना ने पुलवामा में इस हमले में शहीद हुए जवानों की मौत का बदला लिया था और इस हमले को अंजाम देने वाले जो आतंकी पुलवामा में छुपे हुए थे उन्हें मार गिराया था. हालांकि इन आतंकियों को मारने के बाद भी सेना शांत नहीं बैठी और वो कश्मीर के हर कोने से उन लोगों को पकड़ने में लगी है जो कि आतंकवादी संगठन के साथ जुड़े हुए हैं. वहीं आतंकवादियों के तार केवल भारत के कश्मीर राज्य तक ही सीमित नहीं हैं और उत्तर प्रदेश राज्य में भी ये आतंकी छुपे बैठे हैं.

सहारनपुर से गिए आतंकी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस को दो आतंकवादियों के छुपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस ने बिना किसी देरी किए इन आतंकवादियों को पकड़ा लिया. बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी सहारनपुर के देवबंद के एक प्राइवेट हॉस्टल में काफी समय से रहा रहे थे और पुलिस को इस हॉस्टल में इनके होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने जब इस हॉस्टल में गुरुवार देर रात छापा मारा तो ये दोनों आतंकवादी पुलिस के हाथों चढ़ गए. ये दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं और इनमें से एक का नाता पुलवामा से है जबकि दूसरे के नाता कुलगाम से है. इन दोनों आतंकवादियों में से एक का नाम शहनवाज अहमद लेती है, जबकि दूसरे आतंकी का नाम आकिब अहमह बताया जा रहा है.

करवाते थे लोगों को भर्ती

गिरफ्तार किए गए इन दोनों आतंकवादियों का नाता जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन से है और इन दोनों आतंकवादियों को इस संगठन की और से काफी अहम जिम्मेदारी दी गई थी और इन दोनों का कार्य जैश-ए-मोहम्मद संगठन के साथ लोगों को जोड़ना था और उनको आतंकवादी बनाना था. ये आतंकी लोगों की भर्ती इस आतंकी संगठन में करवाते थे और फिर इन लोगों को भी अपने जैसे आतंकवादी बनाते थे.

बरमाद हुए पिस्टल

इन दोनों को गिरफ्तार करने के बाद इनके रुम में जब पुलिस ने तलाशी की तो पुलिस के हाथ दो पिस्टल लगी और साथ में ही इन आतंकियों के पास कई सार कारतूस भी थे. इतना ही नहीं इनके पास से कई  वीडियाे मिली हैं जो कि आतंकवाद से जुड़ी .

कैसे मिली इनके बारे में जानकारी

पुलिस के अनुसार उन्होंने हाल ही में 7 तलबाओं (देवबंद में जो शिक्षा लेते हैं वो तलबा कहते हैं) को हिरासत में लिया था और इन तलबओं से ही पुलिस को इन दो आतंकवादियों के बारे में पता चला था. जिसके बाद पुलिस ने खानकाह इलाके की नाज इमारत में छापेमारी कर इनको गिरफ्तार किया.

वहीं अब इन दोनों आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस इनसे पूछताछ करेगी और ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि क्या इनका तार 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले से जुड़े हुए हैं कि नहीं. वहीं इनके द्वारा किन किन लोगों को और कैसे आतंकवादी संगठन में शामिल किया जाता था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक