जियो ग्लास क्या है और इसके दाम (Jio Glass Kya Hai, jio glass in hindi, jio glass cost)

Jio Glass Kya Hai जियो ग्लास क्या है, जियो ग्लास के फीचर्स और दाम (jio glass in hindi, jio glass cost)

जियो ग्लास (Jio Glass in hindi) को हाल ही में Reliance Jio ने  की और से प्रक्षेपण किया गया है और ये नई तरह का प्रोडक्ट है। इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति आसानी से 3डी वीडियो कॉल कर सकता है। ये आगामी इंटरनेट ऑफ थिंग्स (Internet of things) Technique के साथ काम करता है। जियो ग्लास इसी साल Reliance Jio की और से लाया गया है। इस ग्लास को खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं जियो ग्लास क्या होता है (Jio Glass Kya hai), इसके बेहतरीन फीचर्स (Jio Glass feature in hindi) और जियो ग्लास के दाम (Jio Glass cost) क्या हैें ये हम आपको बताने जा रहे हैं। तो सबसे पहले जानते हैं कि जियो ग्लास को कब लॉन्च किया गया है।

ग्लास को कब लॉन्च किया गया

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की और से 43 वें AGM के वक्त Jio Glass की पहली झलक लोगों को दिखाई गई। ये दिखने में एक चश्मे के जैसे है इसलिए इसे Jio Glass कहा जाता है। इसमें कई सारी विशेषताएं जुड़ी है। ये एक मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है, जो कि फोन से कनेक्ट किया जाता है। इसकी मदद से वीडियो कॉल्स, 3डी वीडियो कॉल की जा सकती है।

Jio Glass क्या है? (Jio Glass Kya hai)

Jio Glass को मिश्रित वास्तविकता पर स्थापित किया गया है और Paired फोन की मदद से सेलुलर और वायरलेस दोनों नेटवर्क पर इसे संचालित किया जा सकता है। Jio Glass वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का एक अच्छा साधन है। ये अनोखा डिवाइस ऑडियो फॉर्मेट्स का भी अच्छे से सपोर्ट करता है। इसकी मदद से आसानी से 3डी वर्चुअल का मजा लिया जा सता है।

जियो ग्लास से जुड़ी जानकारी –

जियो ग्लास कब लॉन्च हुआ ( jio glass launch date) 15 जुलाई 2020 को
इसे किसने लॉन्च किया आकाश और ईशा अंबानी
किस कंपनी का है Reliance Jio
जियो ग्लास की कीमत क्या होगी (jio glass cost) अभी तय नही की गई

 

Jio ग्लास के स्पेसिफिकेशन (Jio Glass feature in hindi)

  • Jio Glass में स्मार्टफोन से केबल के माध्यम से जोड़ा जाता है
  • Jio Glass ऑडियो के साथ रियलिटी वीडियो कॉन्फ्रेंस को प्रबंधित करने के अलावा 25 इन-बिल्ट ऐप्स चलाने में सक्षम है।
  • इसमें दो माइक्रोफोन भी होंगे जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मदद करेंगे।
  • Jio ग्लास Google ग्लास के जैसे ही कार्य करता है।
  • Jio Glass का वेट मात्र 75 ग्राम है।
  • ये 5G सेवाओं पर भी काम करता है।
  • लोग अपनी फाइल को शेयर करने के लिए और Presentations के लिए 2D और 3D दोनों स्वरूपों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसमें voice commands की मदद से भी फोन किया जा सकता है।

Jio Glass के फायदे (Jio Glass benefits in hindi)

  • जियो ग्लास के फायदे काफी सारे हैं। जियो क्लास की मदद से आप आसानी से 3डी वर्चुअल कॉल कर सकते हैं। आज के दौरान पर सब घर से ही अपने ऑफिस का काम कर रहे हैं। ऐसे में मीटिंग करने के लिए जियो ग्लास उत्तम विकल्प है।
  • Jio Glass का उपयोग कर बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई का आनंद भी उठा सकते हैं और इसकी मदद से घर बैठे अपनी क्लास ले सकरते हैं। इतना ही नहीं इसके साथ Jio Embibe नामकऑनलाइन शिक्षा प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च जोड़ा होगा। जिसके जरिए काफी कुछ बच्चे सीख सकेंगे।
  • जियो ग्लास के फायदे  कॉर्पोरेट्स के लिए भी है। टीम के लोग एक साथ होलोग्राफिक वीडियो कॉल (Holographic video call) का मजा ले सकते हैं। वहीं आप सोच रहें होंगे की ये Holographic video call क्या होती है। दरअसल Holographic video call के मदद से 360-डिग्री वीडियो कॉल की जा सकती है। ये होलोग्राफिक वीडियो कॉल की आने वाले समय में काफी डिमांड होने वाली है।
  • इसकी मदद से एक बार जब उपयोगकर्ता किसी कॉल में शामिल हो जाते हैं, तो वे बड़ी वर्चुअल स्क्रीन पर प्रस्तुतियों को साझा और देख सकते हैं।

जियो ग्लास की कीमत ( jio glass cost in hindi)

कई लोगों के मन में जियो ग्लास के बारे में पढ़कर सबसे पहले यही सवाल आता है कि आखिर, जियो ग्लास की कीमत (jio glass cost ) क्या रखी गई है। दरअसल जियो ग्लास की कीमत (jio glass cost) अभी तक तय नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही इसकी कीमत का खुलासा कर दिया जाएगा। जियो ग्लास की कीमत (jio glass cost) इसके फीचर्स के आधार पर आंकी जाए तो एक लाख से अधिक हो सकती है।

जियो ग्लास से कई तरह से वाल भी जुड़े हुए हैं, जिनके उत्तर भी हमने आपको दिए हैं –

जियो ग्लास के दाम क्या है (jio glass price)

कंपनी की और से इसके दाम क्या रखें गए हैं इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है

जियो ग्लास फीसर्च (jio glass features)

इसकी मदद से आप 3डी वर्चुअल कॉल कर सकते हैं

जियो ग्लास को कहां से खरीदें jio glass buy

जियो ग्लास को आसानी से ऑनलाइन के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक