जोधपुर में भी हुई अमेरिका जैसी घटना, मास्क ना पहनने पर पुलिस ने दबाई युवक की गर्दन

राजस्थान के जोधपुर में एक व्यक्ति की पुलिस वालों ने बेरहमी से पिटाई की और इस व्यक्ति को ठीक उसी तरह से पिटा गया है जैसे अमेरिका में अश्वेत जाॅर्ज फ्लॉयड को मारा गया था। जाॅर्ज फ्लॉयड (america George Floyd) की मौत का मामला अभी तक ठंडा भी नहीं हुआ है और उसी बीच भारत में भी ठीक ऐसी एस घटना हुई है। दरअसल जोधपुर में एक युवक के मास्क ना पहनने से पुलिस वालों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी और इस व्यक्ति के गर्दन पर एक पुलिस वाले ने अपना घुटनों से दबा दिया। इस हादसे से जुड़ी एक वीडियो भी बनाई गई जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में साफ देख जा सकता है कि कैसे जोधपुर पुलिस ने इस व्यक्ति को मारा और उसकी गर्दन को दबाया।

इस वजह से की पिटाई

इस व्यक्ति का नाम मुकेश प्रजापत बताया जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि इस मुकेश प्रजापत ने मास्क नहीं पहन रखा था और जब पुलिस ने इसका चालान काटना चाहा तो इसने पुलिस के साथ लडाई की और पुलिस वालों की वर्दी को भी फड़ दी। पुलिस ने मुकेश प्रजापत के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है।

हुई भीड़ इकट्ठा

जिस समय पुलिस मुकेश प्रजापत की पिटाई कर रही थी उस दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई और इस घटना को वीडियो बनाई गई। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस ने मुकेश प्रजापत को पहले बुरी तरह से मारा और उसके बाद घुटनों से इसकी गर्दन को दबाया। ये पूरी घटना गुरुवार की बताई जा रही है। वहीं इस घटना पर देवनगर थानाधिकारी सोमकरण का कहना है कि मास्क ना पहनने के कारण मुकेश प्रजापत का चालान काटा जा रहा था। उस दौरान मुकेश ने पुलिस से लड़ाई शुरू कर दी और पुलिस की वर्दी भी फाड़ दी। जिसके बाद पुलिस वालों ने उसे पीटा। मुकेश के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है और इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मुकेश बलदेव नगर का निवासी  है।

अमेरिका में भी हुई थी ऐसी घटना

जिस तरह से पुलिस ने मुकेश को मारा है उसकी निंदा की जा रही है। क्योंकि हाल ही में अमेरिका में एक व्यक्ति की मौत इसी प्रकार हुई थी। दरअसल अमेरिका में अश्वेत जाॅर्ज फ्लॉयड की गर्दन को पुलिस वाले ने अपने घुटनों से दबा दिया था। जिसकी वजह से जाॅर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई। जाॅर्ज फ्लॉयड की मौत होने के बाद इसकी निदां दुनिया भर में की गई और कई दिनों से अमेरिका की जनता ने इसका विरोध भी कर रही है। अमेरिका में ये प्रदर्शन इस कदर किया गया कि सरकार को सेना का सहारा लेना पड़ा। वहीं अमेरिका पुलिस की तर्ज पर ही भारत के पुलिसकर्मी ने भी मुकेश की गर्दन को दबाया है। राहत तो बस इसी बात की है कि इस हादसे में मुकेश को कुछ नहीं हुआ और वो एकदम सही है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक