क्या इस बार करवा चौथ का व्रत रखना होगा शुभ? (karva chauth 2018)

0
571
Karva Chauth 2018
Karva Chauth 2018

क्या इस बार करवा चौथ का व्रत रखना होगा शुभ?

karva chauth 2018- करवा चौथ का व्रत हर साल आता है और इस व्रत को हमारे देश की लगभग हर शादीशुदा महिलाएं रखती हैं. लेकिन इस बार इस व्रत को सही नहीं बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि जिन महिलाएं ने ये व्रत कभी नहीं किया है उन्हें इस बार ये नहीं करना चाहिए. वहीं इस बात में कितनी सच्चाई है और क्या आपको ये व्रत रखना चाहिए कि नहीं इसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं, लेकिन इससे पहले आपको ये पता होने चाहिए कि क्यों इस व्रत को इस बार ना रखने की बात कही जा रही है.

दरअसल इस बार ये व्रत तारा डूबने के समय आ रहा है, जिसके चलते इस बार इस व्रत को ना रखने की सलाह दी जा रही है. और कहा जा रहा है कि ये व्रत इस बार केवल वो ही महिलाएं रख सकती हैं जिनका ये पहला व्रत नहीं है. यानी ये व्रत वो महिलाएं नहीं रख सकती हैं जिन्होंने पहले ये व्रत नहीं किया हुआ है.

ये भी पढ़ें – जानिए कब है करवा चौथ और इससे जुड़ी कहानी

क्या रखना चाहिए ये व्रत

कई पंडितों के मुताबकि आप चाहें तो ये व्रत रख सकते हैं क्योंकि अगली बार भी शायद से व्रत तारा डूबने के समय आ सकता है. इसलिए अगर आप चाहें तो इस व्रत को करने पर विचार कर सकते हैं. वहीं कुछ पंडितों द्वारा ये व्रत ना करने की सलाह भी दी जा रही है, लेकिन अधिकतर पंडित इस व्रत को करना अशुभ भी नहीं मान रहे हैं और उनका कहना है कि आप चाहें तो ये व्रत रख सकते हैं.  इन पंड़ितों के मुताबिक आप इस व्रत को रख तो सकते हैं लेकिन आप इस व्रत का मौख इस बार ना करें.

गौरतलब है कि इस बार करवा चौथ 27 तारीख के दिन आ रहा है और जिस वक्त ये व्रत आ रहा है उस वक्त तारा डूबा हुआ और ये तारा दिसंबर महीने तक डूबा रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here