सरकार अगर एक-एक किलो सोना भी दे दें, तब भी वापस नहीं लेगें ये आंदोलन- किसान नेता

0
10
kisan andolan rajasthan, kisan andolan live, kisan andolan in english, kisan andolan latest update, kisan andolan kya hai, किसान आंदोलन
kisan andolan rajasthan, kisan andolan live, kisan andolan in english, kisan andolan latest update, kisan andolan kya hai, किसान आंदोलन

किसान आंदोलन को लेकर किसान नेताओं ने अपना रूख साफ करते हुए कहा है कि वो तब तक इस आंदोलन को वापस नहीं लेंगे, जब तक सरकार उनकी सारी मांगों को मान न लें। इतना ही नहीं किसानों नेताओं ने 26 जनवरी के अवसर पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकलाने का ऐलान भी किया है और कहा है कि इस दिन दिल्ली की सड़कों पर एक साथ एक लाख ट्रैक्टर चलेंगे।

किसान नेताओं ने ये धमकी देते हुए कहा कि सरकार को तीनों कानून वापस लेने होंगे। अगर सरकार हमें सोना भी दे, तब भी हम मांगे वापस नहीं लेने वाले हैं। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी देते हुए आगे कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी की जा रही है। सरकार किसानों को एक-एक किलो सोना भी देना का प्रस्ताव रखती है। तब भी हम माने वाले नहीं हैं। हम तीन कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने पर ही ये आंदोलन खत्म करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं। ये आंदोलन ओर मजबूत हो रहा है और दिन पर दिन ओर किसान इस आंदोलन से जुड़ने में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में किसान नेताओं ने आठवें दौर की बैठक कृषि मंत्री के साथ की है। लेकिन ये बैठके भी विफल साबित हुई। किसान नेताओं को सरकार की ओर से दिए गए प्रस्ताव पसंद नहीं आएं और ये तीन कानून वापस लेने की मांग पर ही आड़कर बैठके हुए हैं। किसान नेताओं ने इस बैठक में साफ रुख सरकार के सामने रखते हुए कहा कि वो केवल तीन कानून वापस लेने के बाद ही इस आंदोलन को वापस लेंगे। जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती हैं। किसान भाई दिल्ली के बॉर्डरों पर दे रहे धरने को खत्म नहीं करने वाले हैं।

वहीं 26 जनवरी के दिन किसान दिल्ली में एक लाख ट्रैक्टर लाने वाले हैं और रैली निकालने वाले हैं। इस रैली में महिलाओं द्वारा भी ट्रैक्टर चलाएं जाएंगे और इसके लिए कई महिलाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here