किशन बिलागली की बायोग्राफी (kishen bilagali biography in hindi)

किशन बिलागली की बायोग्राफी (kishen bilagali biography, height, family age, gf, dance )

किशन बिलागली एक कोरियोग्राफर हैं जो कि बिग बॉस कन्नड़ 7 के प्रतियोगी के रुप में प्रसिद्ध हुआ है। बिग बॉस कन्नड़ 7 में हिस्सा लेने के अलावा ये अन्य कई शो में भी नजर आ चुके हैं। किशन बिलागली कौन है, इनका जन्म कहां और इनकी जिंदगी से जुड़ी कई सारी जानकारी आज हम किशन बिलागली की बायोग्राफी (kishen bilagali biography in hindi) के जरिए देने वाले हैं। तो आइए आए पढ़ते हैं किशन बिलागली की बायोग्राफी (kishen bilagali biography in hindi)।

किशन बिलागली की बायोग्राफी (kishen bilagali biography in hindi)

पूरा नाम किशन बिलागली
जन्म स्थान कर्नाटक
जन्म तारीख 26-04-1989
आयु 31

 

किशन बिलागली का जन्म (kishen bilagali birth)

किशन बिलागली का जन्म 1989 को भारत के कर्नाटक राज्य के चिकमगलूर में हुआ था। इनकी मां का निधन होने के बाद किशन बिलागली की पूरी देखभाल इनके पिता और भाई ने की। किशन बिलागली अक्सर अपनी मां को याद करते हैं और बताते हैं कि कैसे मां के जाने के बाद उनके पिता और भाई ने उनको पाला था।

किशन बिलागली का का परिवार (kishen bilagali family)

पिता का नाम
मां का नाम
भाई का नाम दो भाई हैं
प्रेमिका का नाम

 

किशन बिलागली का करियर (kishen bilagali career)

किशन बिलागली कर्नाटक में बेहद ही प्रसिद्ध हैं। ये डांस दीवाने सीजन 1 (kishen bilagali dance deewane) में भी नजर आ ए थे और इस शो में ये दूसरी पीढ़ी के विजेता थे। इस शो से इन्हें पूरे  भारत में पहचान मिली थी। वहीं ये शो करने के बाद ये साल 2019 में बिग बॉस कन्नड़ 7 के प्रतियोगी भी बनें थे। हालांकि ये इस शो के जीत नहीं पाए थे। लेकिन बिग बॉस कन्नड़ ने इन्हें एक अलग पहचान दी थी।

अपने डांस के लिए हैं प्रसिद्ध

किशन बिलागली अपने डांस के लिए खूब जाने जाते हैं। इन्होंने स्कूल में पढ़ाई करते समय ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। इन्होंने श्यामक डावर नृत्य अकादमी में दाखिला लिया था और यहां से ही इनका डांस का सफर शुरू हुआ है। वहीं अब ये अपनी खुद की डांस अकादमी चला रहे हैं, जहां पर ये लोगों को डांस सीखाया करते हैं।

किशन बिलागली से जुड़ी अन्य जानकारी

छाती 40
बाइसेप्स 14
कमर 32
वजन 74 किलो
हाईट 5’8
आंखों का रंग काला
बालों का रंग काला
राशि वृषभ
पसंदीदा रंग सफेद, लाल,
पसंदीदा ब्रांड रे-बैन, रोलेक्स
पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली
पसंदीदा अभिनेत्री
पसंदीदा अभिनेता
माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी कपूर, सलमान खान, यश

 

किशन बिलागली के बारे में रोचक तथ्य –

  • ये एक संयुक्त परिवार में रहते हैं और घर में सबसे छोटे बच्चे हैं।
  • 8 साल की उम्र से ही नृत्य करना शुरू कर दिया था।
  • बिग बॉस से ही इन्हें पहचान मिली थी

ये भी पढ़ें- पार्थ की जीवनी

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक