बैन की अवधि खत्म होने के बाद योगी ने कहा- ‘हनुमान और मेरे बीच कोई नहीं आ सकता’

0
187
yogi adityanath ban

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कई सारे ट्वीट किए हैं और हनुमान जयंती की बधाई सबको दी है. एक ट्वीट करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनके और हनुमानजी के बीच कोई नहीं आ सकता है. गौरतलब है कि हनुमानजी का नाम चुनाव प्रचार में लेने की वजह से इनपर 72 घंटों का बैन हमारे देश के चुनाव आयोग ने लगा दिया था. जिसके बाद ये तीन दिनों तक चुनाव प्रचार नहीं कर सके थे. वहीं अब जैसे ही ये बैन आज खत्म हुआ है योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट किए हैं और इनके ये साथे ट्वीट आस्था से जुड़े हुए हैं.

क्या लिखा ट्वीट में

योगी आदित्यनाथ की और से आए पहले ट्वीट में इन्होंने सबको हनुमान जयंती की बधाई दी है और बधाई देते हुए लिखा है कि ‘हनुमान जी में मेरी अटूट आस्था है और संकटमोचन में इस आस्था के बीच कोई नहीं आ सकता उनका दृढ़ संकल्पित, समर्पित जीवन मेरे लिए एक प्रेरणास्रोत है, नासै रोग हरै सब पीरा। जो सुमिरै हनुमत बलबीरा।। अतुलित भक्ति और अपरिमित शक्ति के प्रतीक श्री हनुमान जी की जयंती पर सभी को शुभकामनाएं।

इस ट्वीट के बाद जो अन्य ट्वीट इन्होंने किया है उसमें इन्होंने चुनाव आयोग द्वारा इनपर लगे तीन घंटों के बैन का जिक्र किया है और कहा है कि ‘राष्ट्र की संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान और लोकतांत्रिक मूल्यों का मान भाजपा की विचारधारा का अभिन्न अंग है, विगत 72 घण्टों में मैंने चुनाव आयोग के आदेश का सम्मान किया और उसे समुचित आदर दिया’

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा के दौरान बजरंग बजी और अली को लेकर एक बयान दिया था. जिसके बाद आयोग ने इनके प्रचार करने पर बैन लगाया दिया था. वहीं बैन लगने के बाद योगी ने अयोध्या और वाराणसी में जाकर वहां पर बनें कई मंदिरों के दर्शन किए थे और बैन के दौरान किए गए इन मंदिरों के दर्शन पर ही इन्होंने ट्वीट किया है और कहा है कि मेरे आराध्य रामलला, बजरंग बली और महादेव जी के दर्शन को किसी भी प्रकार की राजनीति से जोड़कर नही देखा जाना चाहिए। मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि आस्था का अधिकार संविधान प्रदत्त है और मुझे इस अधिकार का प्रयोग करने से कोई रोक नहीं सकता.

तेज किया चुनाव प्रचार

बैन हटने के बाद योगी आदित्थनाथ ने एक बार फिर से अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है और ट्वीट के जरिए लोगों को मोदी की योजनाओं के बारे में बताया है. साथ में बौतर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए इन्होंने क्या क्या किए हैं इससे जुड़ा हुआ भी इन्होंने एक ट्वीट किया है. जिसमें इन्होंने कहा है कि श्री @narendramodi जी का सपना “सबका साथ-सबका विकास” है।#UP का चौकीदार बनने के बाद मैंने इसी दिशा में कार्य किया।
चाहे गोरखपुर में जापानी बुखार का खात्मा हो, कुंभ का दिव्य व भव्य आयोजन, 24 घंटे बिजली, चुस्त कानून व्यवस्था या विकास की कोई भी परिकल्पना,
हम हर कसौटी पर खरे उतरे हैं!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here