वैष्णो देवी यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु ध्यान दें, अब एक फोन कर मिल जाएगी यात्रा से जुड़ी जानकारी

श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा करने के लिए लाखों भक्त हर साल जम्मू आते हैं और मां के दरबार में जाकर अपना माथा टेकते हैं। सर्दी के मौसम में माता वैष्णो देवी मंदिर बर्फ से ढक जाता है और यहां काफी ठंड पड़ जाती है। इसलिए अगर आप इस मौसम में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे हैं। तो अपने साथ गर्म कपड़े जरूर लेकर जाएं। इस समय यहां का मौसम काफी ठंडा है और ऐसे में अपनी तैयारी पूरी करके जाएं। वहीं यहां आने वाले भक्तों के लिए अब खास सेवा शुरू की गई है। इस सेवा के तहत आपको यात्रा से जुड़ी कोई भी जानकारी आसानी से हासिल हो जाएगी।

यहां आने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा करने से जुड़ी जानकारी आसानी से मिल सके। इसके लिए अब कॉल सेंटर सेवा शुरू की गई है। जो कि 24 घंटो खुली रहेगी। इतना ही नहीं कॉल सेंटर पर फोन करके यात्री अपनी शिकायत भी कर सकेंगे। उप-राज्यपाल ने गुरुवार को ये सेवा शुरू की है। चौबीस घंटे सुविधा देने वाले इस हाई-टेक कॉल सेंटर पर फोन कर श्रद्धालु यात्रा से संबंधित जानकारी व यात्रा के दौरान आ रही समस्याओं को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे।

कॉल सेंटर के माध्यम से हेलीकॉप्टर, बैटरी से चलने वाली वाहन की उपलब्धता की जानकारी भी आपको आसानी से मिल जाएगी।  इस समय छह कॉल सेंटर हैं, जिनकी संख्या आगे बढ़ाई जानी है और 30 की जाएगी है। अगर आप को यात्रा से जुड़ी कोई भी जानकारी हासिल करनी हैं तो आप 01991-234804 नंबर पर संपर्क कर लें।

गौरतलब है कि माता वैष्णो देवी का मंदिर सदियों पुराना है और यहां पर देश के कोने-कोने से लोग आते हैं और मां के दर्शन किया करते हैं। माता वैष्णो देवी की यात्रा पैदल भी की जाती है जो कि 14 किलो मीटर तक की होती है। ऐसे में यात्रा में आए श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ न हो इसके लिए और यात्रा से जुड़ी हर जानकारी आसानी से मिल सके। इसके लिए कॉल सेंटर की सुविधा शुरू कर दी गई है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक