नास्त्रेदमस ने साल 2019 को लेकर की है खतरनाक भविष्यवाणी , पढ़कर डर जाएंगे आप

  • माइकल दि नास्त्रेदमस की चौंकाने वाली भविष्यवाणी
  • धरती पर गिरेगा आकाशीय पिंड
  • हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध

फ्रांस के प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस (Michael the Nostradamus) उनके द्वारा की गई भविष्यवाणियों के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैंऔर इनकी भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2019 बेहद ही विनाशकारी होने वाला है और इस साल दुनिया को कई तरह की खतरनाक चीजें देखनी पड़ सकती हैं. आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि जब नास्त्रेदमस की इस तरह की कोई भविष्यवाणी सामने आई है. इससे पहले भी नास्त्रेदमस द्वारा कई चीजों को लेकर भविष्यवाणी की गई है जो कि सही साबित हुई हैं.

आखिर कौन है नास्त्रेदमस 

नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर सन् 1503 में फ्रांस में हुआ था और इनका निधन इसी देश में 2 जुलाई 1566,को हुआ था. इन्होंने दुनिया के बारे में 1,000 से भी अधिक भविष्यवाणियां लिखीं हुई हैं. जिनमें से कई तो सच सिद्ध हुई हैं. और यही कारण है कि इनकी भविष्यवाणियों के सच होने की संभावनाएं काफी अधिक रहती है. इन्होंने इन भविष्यवाणियों को कविताओं के रूप में लिख रखा है, जो कि 10 खंडों में प्रकाशित हुए थी और इनको प्रत्येक ‘शताब्दी’ के नाम से जाना जाता है.

ये भी पढ़ें-घर में इन चीजों के होने से आदमी बनता है गरीब, नहीं जुड़ता है धन

नास्त्रेदमस द्वारा सही हुई भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने इससे पहले जो भविष्यवाणी की थी वो एडोल्फ हिटलर से जुड़ी हुई थी. इसके अलावा इन्होंने परमाणु बम, विश्व युद्ध, ब्रेक्सिट, डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति और डायना की मौत की भविष्यवाणी भी की थी. जो कि सच्च साबित हुई थी. एडोल्फ हिटलर से जुड़ी भविष्यवाणी करते हुए नास्त्रेदमस ने लिखा था कि एक बच्चा गरीब परिवार में पैदा होगा, जो कि पूर्व मे काफी प्रसिद्ध होगा.

ये भी पढ़ें-जानिए मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (Mesh Rashifal 2019 In Hindi)

साल 2019 को लेकर की गई भविष्‍यवाणी 

नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए जो भविष्‍यवाणी की थी उसके मुताबिक ये साल विशान से जुड़ा हुआ है और उनके मुताबिक ये वर्ष मानवता के लिए खतरनाक होगा. इनकी भविष्यवाणी पर अगर यकीन किया जाए तो इस साल तीसरा विश्व युद्ध हो सकता है जो कि करीब 27 सालों तक चलेगा. वहीं इस वक्त दुनिया के जो हालात हैं उनको देखकर लगता है कि ये युद्ध अमेरिका और उत्‍तर कोरिया या फिर अमेरिका और रूस के बीच हो सकता है.

जलवायु परिवर्तन की भविष्वाणी की

नास्त्रेदमस ने साल 2019 को लेकर जलवायु परिवर्तन की भी भविष्यवाणी की है और इनके मुताबिक यूरोपीय देश और अमेरिका को इमिग्रेशन की समस्या का भी सामना करना पड़ेगा. नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी के अनुसार आने वाले समय में चीन दुनिया का नया नेता बनेगा.

आकाशीय पिंड गिरने की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस के अनुसार इस साल धरती पर आकाशीय पिंड भी गिरेगा, आकाशीय पिंड को गिरने को लेकर इन्होंने लिखा है कि जब सूरज पर पूरा ग्रहण लगेगा तब, एक आकाशीय पिंड गिरेगा. जिसको दिन के उजाले में भी देखा जा सकेगा.

200 वर्षों तक जी सकेंगे इंसान

नास्त्रेदमस द्वारा लिखी गई किताब प्रोफेसीज को पढ़ने वाले लोगों का मानना है कि धरती पर इंसान केवल 200 वर्षों तक ही जीवत रहेंगे और इसके बाद इंसान का नामों निशान दुनिया से मीट जाएगा.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक