बाबा रामदेव ने बनाई कोरोना की दवा, कहा- 3 दिन में सही हो जाएंगे कोरोना के मरीज

0
102
पतंजलि की कोरोना दवा, बाबा रामदेव
पतंजलि की कोरोना दवा, बाबा रामदेव

Baba Ramdev Corona medicine : आज बाबा रामदेव की और से कोरोना की दवा का ऐलान कर दिया गया है। बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा को कोरोनिल (coronil tablet) नाम दिया है और ये दवा अगले हफ्ते से आप खरीद सकेंगे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ये राहत की खबर है। आज कोरोना की दवा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि इस दवा से काफी जल्दी लोग सही हुए हैं। बाबा रामदेव का दावा है कि उनकी दवा खाने से 69 फीसदी कोरोना के रोगी महज तीन दिन में ही सही हो गए। बाबा रामदेव ने बताया कि उनकी कंपनी ने 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया था और इस स्टडी के दौरान 3 दिन के अंदर 69 रोगी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव हो गई। जबकि 7 दिनों में 100 फीसदी लोग सही हो गए।

घर तक पहुंचाई जाएगी दवा

कोरोना वायरस की इस दाव को घरों तक पहुंचाया जाएगा। बाबा रामदेव के मुताबकि वो अगल सोमवार तक एक ऐप लॉन्च कर देंगे। जिसके जरिए ये दवाई घर तक पहुंचाई जाएगी। इसके अलावा अगले हफ्ते से इस दवाई को पंतजिल के स्टोर से भी खरीदा जा सकता है।

600 रुपए होगी कीमत

कोरोनिल (coronil tablet) की कीमत 600 रूपए तय की गई है। 600 रुपए में तीन कोरोनिल (coronil tablet) की डब्बी जी जाएंगी। हालांकि जो लोग आर्थिक रुप से कमजोर हैं उन्हें ये दवा फ्री में दी जाएगी।

जनवरी महीने से शुरू की थी ये दवाई बनाई

आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक जैेसे ही जनवरी के महीने में चीन में कोरोना वायरस फैलने लगा, तो पंतजलि कंपनी की और से एक शोध टीम बनाई गई। इस शोध टीम ने दिन रात मेहनत की और कोरोना की दवा को बना लिया। इस दवा को बनाने में केवल आयुर्वेदिक चीजों का ही प्रयोग किया गया है। यानी ये दवा एक दम नैचुरल है।

गौरतलब है कि इस समय दुनिया को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है और लाखों लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ रहे हैं। ऐसे में पंतजिल की ये दवा इस वायरस को खत्म करने की एक उम्मीद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here