मोदी सरकार बजट 2021 में किसानों को देगी बड़ा तोहफा, बढ़ाई जाएगी PM Kisan Samman Nidhi की रकम

0
78
pm kisan yojana,बजट 2021, Union Budget 2021, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, PM Kisan Samman Nidhi
pm kisan yojana,बजट 2021, Union Budget 2021, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, PM Kisan Samman Nidhi

इस साल मोदी सरकार आम लोगों के लिए बजट में क्या सौगात लाने वाली है। हर किसी की नजर इस पर है। सूत्रों के अनुसार आम बजट 2021 (Union Budget 2021) में केंद्र सरकार किसानों को तोहफा दे सकती है और पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के तहत किसान भाइयों को मिलने वाली रकम को बढ़ाया जा सकता है। इस समय पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपए सरकार की ओर से तीन किस्तों में दिए जाते हैं। वहीं अब इस रकम को बढ़ाया जा सकता है और इस बात का ऐलान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को पेश होने वाले आम बजट 2021 (Union Budget 2021) में करने वाली हैं।

इस समय किसानों द्वारा आंदलोन किया जा रहा है, ऐसे में मोदी सरकार ने किसान भाइयों को ये खास तोहफा देने का फैसला किया है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना को साल 2018 में शुरू किया गया था और इस योजना के तहत सरकार ने करोड़ों किसानों को 6000 रूपए हर साल दिए हैं।

इस स्कीम के तहत सरकार की ओर से अभी तक सात किस्तें जारी की गई हैं। इस स्कीम के तहत 10.60 करोड़ किसानों को पैसे दिए गए हैं। सरकार की ओर से अभी तक 95,000 करोड़ रुपए की रकम जारी कर दी गई है। वहीं अब सरकार इस योजना के तहत दिए जानी वाली रकम को बढ़ा सकती है। हालांकि कितना इजाफा सरकार द्वारा किया जाएगा इसके बारे में 1 फरवरी को ही पता चल सकेगा।

अगर आप किसान हैं और इस योजना से जुड़ा चाहते हैं तो आपको बस किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) से जुड़ी वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करवाना होगा। एक बार पंजीकरण करवाने के बाद आपको लाभ मिलने लग जाएगा। इतना ही नहीं ओर योजनाओं से भी आप जुड़ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here