विवो किस देश की कंपनी है (Vivo Konse Desh Ki Company Hai)

विवो कंपनी कहां की है, कंपनी का मालिक कौन है ( Vivo Konse Desh Ki Company Hai)

विवो व वीवो कंपनी का भारत में काफी दबदबा बना हुआ है और इस कंपनी के फोनों का इस्तेमाल भारत में खूब किया जा रहा है। वीवो कंपनी (vivo company) द्वारा स्मार्टफोन, स्मार्टफोन सामान, सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इस समय भारत की टॉप फोन कंपनियों (Top phone company in india) में से फोन एक है और इस कंपनी द्वारा बनाए जाने वाले फोन हमारे देश में काफी बिक रहे हैं। वहीं कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि वीवो को से देश की कंपनी हैं (Vivo Konsa Desh Ki Company Hai)? दरअसल कई लोगों को लगता है कि वीवो भारत की कंपनी, जो कि गलत है।

वीवो किस देश की कंपनी है (Vivo Konsa Desh Ki Company Hai)

विवो कंपनी चीन देश की है और इस देश का मुख्यालय Dongguan, Guangdong में है। इस कंपनी का पूरा नाम विवो संचार प्रौद्योगिकी कंपनी लिमिटेड है और इसी जनक कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है। बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के तहत ही ये फोन बनाए जाते हैं।

विवो कंपनी से जुड़ी जानकारी

कंपनी का नाम विवो
कब हुई स्थापना 2009
कौन है मालिक शेन वेई
मुख्यालय डोंगगुआं , गुआंग्डोंग , चीन

 

विवो कंपनी के फोन भारत के अलावा अन्य देशों में भी काफी प्रसिद्ध है। हमारे देश के अलावा रूस, श्रीलंका, ताइवान, हांगकांग, ब्रुनेई, मकाऊ, कंबोडिया, लाओस, बांग्लादेश और नेपाल भी इसके फोन खूब खरीदे जाते हैं।  विवो कंपनी के अंतर्गत 10 हजार से ज्यादा लोग काम करते हैं।

विवो के सबसे फेमस मॉडल

ये कंपनी समय-समय पर अपने फोन के नए मॉडल लॉन्च करती रहती है। जो कि इस कंपनी की खासियत है। इस कंपनी का बनाया गया vivo v20 आजकल काफी लोक्रप्रिय हो रहा है। ये फोन 24 हजार से शुरू है और इसकी डिमांड भारत में काफी अधिक के। इसलिए जो लोग नय फोन लेने का सोच रहे हैं वो लोग vivo v20 फोन ले सकते हैँ। vivo v20 के अलावा इस कंपनी का vivo y91 फोन भी काफी फेमस है। vivo y91 फोन में कई फिचर हैं। जो कि इसे एक खास फोन बनाते हैं।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक