देखें VIDEO-भारत-पाक मुकाबले से पहले पाक ने बनाया ‘अभिनंदन’ को लेकर विज्ञापन

0
224
pak advertisment on abhinandan, word cup 2019
pak advertisment on abhinandan, word cup 2019

वर्ल्ड कप 2019 (world cup 2019): 16 जून को भारत और पकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है और इस मुकाबले को लेकर एक विज्ञापन सामने आया है और इस विज्ञापन की वीडियो में भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को दिखाया गया है. पाकिस्तान के टीवी चैनलों में इन दिनों दिखाए जाने वाला ये विज्ञापन भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच होने वाले मैच को लेकर बनाया गया है. इस विज्ञापन में एक व्यक्ति को अभिनंदन दिखाया गया है और इस व्यक्ति ने भारतीय क्रिकेट टीम की वर्दी पहन रखी है.

इस विज्ञापन में दिखाए जाने वाले अभिनंदन से वर्ल्ड कप -2019 को लेकर सवाल किए जा रहे हैं और अभिनंदन का किरदार निभाने वाला व्यक्ति ये कहते हुए नजर आ रहा है कि “I’m sorry, I am not supposed to tell you this”. इस विज्ञापन में इस व्यक्ति ने एक कप भी पकड़ रखा है और पाकिस्तान देश इस व्यक्ति से ये कप लेते हुए कहा रहा है कि ये कप उनका है. इस विज्ञापन में इस कप की तुलना वर्ल्ड कप से की गई है.

कौन है अभिनंदन

गौरतलब है कि इस साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर एक आतंकी हमला किया गया था. जिसमें हमारे देश के कई सारे जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर वहां पर मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था.

ये भी पढ़ें- जानिए कौन है अभिनंदन वर्तमान, जिन्हें आज किया जाएगा पाकिस्तान की और से रिहा (Abhinandan Varthaman Biography In Hindi

भारत की और से की कई इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान देश के दो विमान भी भारत सीमा में घुस आए थे और इन विमानों में से एक विमान को भारत के विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था. इस दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन का विमान भी क्रेश हो गया था और पाकिस्तान की सीमा में गिर गया था. जिसके बाद अभिनंदन को पाकिस्तान की आर्मी ने पकड़ लिया था और इस दौरान अभिनंदन से कुछ सवाल किए गए थे और इन सवालों के जवाब में अभिनंदन ने कहा था कि “I’m sorry, I am not supposed to tell you this”.  अभिनंदन के इस बयान की वीडियो पर वर्ल्ड कप -2019 से जुड़ा हुआ ये विज्ञापन बनाया गया है.

गौरतलब है कि इस महीने की 16 तारीख को भारत का मुकाबला पाकिस्तान देश से होने वाला है और इस मुकाबले को लेकर भारत और पाकिस्तान देश के लोग काफी उत्सुक हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here