विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया से हारा पाकिस्तान, कल होगा भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से

विश्व कप-2019 (World Cup 2019) : आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबला था और इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चयन किया था और पाकिस्तान की टीम के सामने 307 रनों का लक्ष्य रखा था. ऑस्ट्रेलिया ने ये लक्ष्य 49 ओवरों में 10 विकेट खोकर बनाया था.

बुरी तरह से हारा पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया टीम की और से रखे गए इस लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम हासिल करने में नाकाम रही. हालांकि पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया की कांटे की टक्कर दी और 45.4 ओवरों में 266 रनों बनाकर पूरी पाकिस्तान की टीम आउट हो गई. 40 वें ओवर के बाद जिस तरह से पाकिस्तान की टीम ने बल्लेबाजी की उसको देखकर लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से ये मैच जीत लेगी. लेकिन 43 ओवर आते आते पाकिस्तान की टीम के 7 विकेट गिर गए और 45 ओवर में पाकिस्तान की पूरी टीम आउट हो गई. पाकिस्तान की टीम की और से कप्तान सरफराज अहमद ने 40 रन बनाएं हैं. जबकि वहाब ने 45 रनों का योगदान टीम को दिया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की और से डेविड वार्नर की और से सबसे अधिक रन बनाए गए हैं और डेविड ने 107 रन का योगदान अपनी टीम को दिया. डेविड ने ये रन 111 गेंदों में बनाएं हैं और 11 चौके और 1 छक्का मारा है. डेविड के बाद एरॉन फिंच ने सबसे अधिक रनों का योगदान अपनी टीम को दिया है और इन्होंने 87 रन बनाए हैं।

इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिक में दूसरे स्थान पर आ गई है. अभी तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप में कुल 4 मैच खेले हैं और इन चार मैचों में से 3 मैच जीते हैं और एक मैच हारा है. आपको बता दें कि भारत की टीम ने ही ऑस्ट्रेलिया को ये मैच हराया है.

य़े भी पढ़ें-देखें VIDEO-भारत-पाक मुकाबले से पहले पाक ने बनाया ‘अभिनंदन’ को लेकर विज्ञापन

पाकिस्तान की टीम अंक तालिक में आठवें स्थान पर है और इस टीम की और से कुल चार मैच अभी तक खेले गए हैं और पाकिस्तान ने इन चार मैचों में से महज एक ही मैच जीता हैं.

भारत की टीम अंक तालिक में चौथे नंबर में है. अभी तक भारतीय टीम ने कुल 2 मैच खेले हैं और इन दोनों मैचों को जीता है.

कल होगा न्यूजीलैंड की टीम से मुकाबला

कल भारत की टीम का तीसरा मुकाबला है और ये मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के विरूद्ध हैं. वहीं 16 जून को भारत का मैच पाकिस्तान की टीम के खिलाफ होने वाला है. अभी तक भारत की टीम का जो प्रदर्शन रहा है उसको देखकर लग रहा है कि भारत की टीम आसानी से न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम को हरा सकती है.

अभी तक विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम ने कुल तीन मैच खेले हैं और न्यूजीलैंड टीम अंक तालिक में प्रथम स्थान पर बनी हुई है. कल भारत का साथ होने वाला मैच न्यूजीलैंड की टीम का चौथा और भारत इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच होने वाला है. आप भारत और न्यूजीलैंड का ये मैच कल 3 बजे से देख सकेंगे.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक