Notebook फिल्म के हीरो जहीर इकबाल की जीवनी (Zaheer Iqbal Biography in Hindi)

जहीर इकबाल की जीवनी (Zaheer Iqbal Wiki, Biography, Age, Movies, Height, Wife, Family & Kids in Hindi)

जहीर इकबाल को बतौर अभिनेता सलमान खान ने लॉन्च किया है और ये सलमान द्वारा प्रोड्यूस करने वाली फिल्म में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का नाम नोटबुक है जो कि एक लव स्टोरी है. इस फिल्म में ये एक टीचर के किदार में नजर आने वाले हैं. नोटबुक नामक इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में की गई है और ये फिल्म 29 मार्च को रिलीज होमे वाली है.

जहीर इकबाल का जीवनी परिचय (Zaheer Iqbal Biography in Hindi:-)

पूरा नाम (Full Name)   जहीर इकबाल
जन्म तिथि (Birth Date) 10 दिसंबर, सन 1988
जन्म स्थान (Birth Place) मुम्बई
पेशा (Professions) एक्टर
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion) मुस्लिम
पिता का नाम (Father’s Name) इक़बाल रतनसी
माता का नाम (Mother’s Name) ज्ञात नहीं
आने वाली फिल्म (up coming film) नोटबुक

 

जहीर इकबाल का व्यक्तिगत जीवन (Personal life) –

इनका जन्म 10 दिसंबर, सन् 1988 में हुआ है और इनके पिता एक व्यापारी हैं. इनके पिता का गहनों का व्यापार है. जहीर इकबाल के पिता सलमान खान के काफी अच्छे दोस्ते हैं. जहीर इकबाल की बहन भी बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं और इनकी बहन सनम रतनसी सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट के तौर पर कार्य करती हैं. सलमान और जहीर के पिता ने एक साथ पढ़ाई की है और जहीर बचपन से ही सलमान को और उनके परिवार वालों को जानते हैं

जहीर इकबाल की फिल्म (Zaheer Iqbal film notebook)

जहीर इकबाल की मार्च महीने में नोटबुक (Notebook ) नामक फिल्म आने वाली है और ये इस फिल्म के जरिए बतौर हीरो डेब्यू कर रहे हैं. कहा जाता है कि एक बार इनको एक शादी में डांस करते हुए सलमान खान ने देखा था और सलमान को इनका डांस काफी पसंद आया था. जिसके बाद सलमान ने इनको लॉन्च करने का फैसला कर लिया था और इनको नोटबुक फिल्म के लिए साइन कर लिया था.

जहीर इकबाल का लुक (Zaheer Iqbal look, height, waist)

छाती (Chest) 42 इंच
बाइसेप्स (biceps) 16 इंच
कमर (waist) 32
वजन (weight) 80 किलो
आंखों का रंग (eye colour) भूरा
बालों का रंग (Hair Colour) भूरा
लंबाई (Height) 5’10

 

जहीर इकबाल की गर्लफ्रेंड (Zaheer Iqbal Girlfriend)

कहा जाता है कि जहीर इकबाल ने सना को डेट कर रखा है. हालांकि जहीर इकबाल ने कभी भी अपने सना के संग रिलेशनशिप में होने की बात नहीं कबूली हैं.सना इनकी काफी अच्छी दोस्त हैं और अक्सर इनको सना के संग देखा जाता है.

Sonakshi Sinha and Zaheer Iqbal

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को जहीर इकबाल के साथ कई बार देख गया है और ऐसा कहा जा रहा है कि सोनाक्षी सिन्हा जहीर इकबाल को डेट कर रही हैं.

जहीर इकबाल के शौक

जहीर इकबाल को डांस करना बेहद पसंद हैं और ये एक काफी अच्छे डांसर हैं. इनके डांस को देखकर ही सलमान ने इनको फिल्म दी है. एक बिजनेस वाले परिवार से आनेवाले जहीर इकबाल को एक्टिंग का काफी शौक है और ये फीट रहना काफी पसंद करते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक