जन्नत जुबैर रहमानी जीवन परिचय ( Jannat Zubair Rahmani Biography)

जन्नत जुबैर रहमानी जीवन परिचय ( Jannat Zubair Rahmani Biography)

जन्नत जुबैर रहमानी ने कई फेमस नाटकों में कार्य कर रखा है और ये फुलवा और तू आशिकी नामक नाटके की बदौलत प्रसिद्ध हुई थी. जन्नत जुबैर रहमानी एक उम्दा कलाकार हैं जिन्होंने छोटी सी आयु में ही कार्य करना शुरू कर दिया था. जन्नत जुबैर रहमानी कौन है और इनकी जीवनी इस प्रकार है.

जन्नत जुबैर रहमानी का जीवनी परिचय (Jannat Zubair Rahmani jeevan parichay)

पूरा नाम (Full Name)        जन्नत जुबैर रहमानी
जन्म तिथि (Birth Date) 29 अगस्त, 2002
जन्म स्थान (Birth Place) मुंबई
पेशा (Professions)  टी.वी अभिनेत्री
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion)  इस्लाम
पिता का नाम (Father’s Name)  जुबैर रहमानी
माता का नाम (Mother’s Name) नाजनीन रहमानी
भाई का नाम अयान जुबैर रहमानी
नाटकों के नाम फुलवा.काशी-अब ना रहे तेरा कागज़ कोरा,

एक थी नायका,

भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप,

मेरी आवाज़ ही पहचान हैं,

शनि,

 तू आशिकी

स्कूल (School) जानाकरी नहीं
ट्विटर लिंक (Twitter link) https://twitter.com/jannat_zubair29
फेसबुक लिंक  (Facebook link) https://www.facebook.com/jannatzubairrahmaniofficial/
इन्स्टा ग्राम अकाउंट (Instagram account) https://www.instagram.com/jannatzubair29/

 

जन्नत जुबैर रहमानी का व्यक्तिगत जीवन (Personal life) –

जन्नत जुबैर रहमानी एक टी.वी जगत का चेहरा है और इन्होंने कई नाटकों में कार्य कर रखा है. इन्होंने अपने करियर को एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर किया था. इनका जन्म साल 2002 में हुआ था और इनके परिवार में इनके माता पिता के अलावा इनका एक भाई भी है जो कि इनसे आयु में छोटा है.

जन्नत जुबैर रहमानी की शिक्षा  (Jannat Zubair Rahmani Education)

जन्नत जुबैर रहमानी पढ़ाई में बेहद ही तेज हैं और इन्होंने स्कूली स्तर की शिक्षा मुंबई के ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल,कांदिवली,वेस्ट से की हैं.

जन्नत का करियर (Jannat’s Career)

जन्नत जुबैर रहमानी जब 9 साल वर्ष की आयु की तब उन्होंने टी. वी जगत की दुनिया में कदम रखा था. जन्नत जुबैर रहमानी सबसे पहले साल 2010 में आने वाले प्रसिद्ध कार्यक्रम दिल मिल गए में नजर आई थी. इसके बाद इन्होंने कई सारे नाटकों में काम किया. हालांकि इनका प्रथम बतौर डेब्यू सीरियल साल 2011 में आया था जिसका नाम फुलवा था.

वहीं 18 साल की होने के बाद इनका प्रथम नाटक साल 2017 में आया था और इस नाटक का नाम ‘तू आशिकी’ था. ये नाटक एक लव स्टोरी पर आधारित था और इस नाटक में इनके द्वारा किए गए किरदार को खूब पसंद किया गया था.

जन्नत जुबैर रहमानी जीते हैं कई अवार्ड

जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी एक्टिंग के लिए गई सारे इनाम जीत रखें हैं और ये भारत की बेहद ही प्रसिद्ध टी.वी अभिनेत्री हैं. महज छोटी से आयु  में जन्नत जुबैर रहमानी ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों प्रेरित किया है. जन्नत जुबैर रहमानी फिलहाल किसी भी नाटक में कार्य नहीं कर ही है.

जन्नत जुबैर रहमानी से जुड़ी अन्य जानकारी

  • जन्नत जुबैर रहमानी ने हाइट 5’1 है और इनका वजन 50 किलों के आसपास है.
  • ये शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती है. कहा जाता है कि जन्नत जुबैर रहमानी के पिता टी.वी जगत से जुड़े हुए थे और उन्होंने ही जन्नत जुबैर रहमानी को अभिनेत्री बनाने का फैसला किया था.
  • जन्नत जुबैर रहमानी सोशल मीडिया पर बेहद ही एक्टिव रहती हैं और इनका खुद का एक यूट्बू चैनल भी है जिसे लाखों लोगों द्वारा फोलो किया जाता है.

य़े भी पढ़ें –संत कबीर दास का जीवन परिचय ( Kabir das Biography, Doha Religion, Poetry in Hindi)

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक