उंगली में अगर इस जगह है तिल तो आप हैं बेहद भाग्यशाली (Moles On Hand)

उंगली पर तिल होने का मतलब (Mole On Palm Of Hand Palmistry)

तिल यानी मॉल हर व्यक्ति के शरीर के किसी ना किसी हस्से पर होते हैं और इन तिल का शरीर के किसी एक हिस्से पर होना उस व्यक्ति की किस्मत के बारे में जानकारी देता है. कई लोगों को छोटे तिल होते हैं, तो कई लोगों को बड़े. यहां तक कि कई लोगों को लाल रंग के तिल भी होते हैं. काफी लोगों के हाथों पर तिल होते हैं , लेकिन उन लोगों को इन तिल का हाथों में होने का क्या मतलब होता है इसके बारे में जानकारी नहीं होती है.

हाथ की उलटी तरफ तिल होने के मतलब

जिन लोगों के हाथों की उलटी तरफ तिल होता है वो लोग पैसों को अच्छे से संभालते हैं और परिवार का सारा धन इन लोगों के पास ही होता है. इसलिए पति या पत्नी में से जिस व्यक्ति के हाथ में ये तिल होता है वो परिवार के पैसों का ध्यान रखता है और लेन देन का कार्य उनके पास होता है.

अंगूठे पर तिल होने का मतलब (1-3)

अंगूठे पर तिल होने के कई सारे मतलब होते हैं और जिन लोगों के अगूंठे में 1 से 3 नंबर वाली जगह पर तिल होते हैं वो काफी किस्मत वाले होते हैं.

  • अंगूठे के पहले भाग यानी 1 नंबर वाली जगह पर जिनको तिल होता है वो लोग निर्णायक होते हैं और उनका दिमाग काफी तेज होता है. हालांकि इस जगह पर जिन लोगों को तिल होता है वो बार-बार गलतियां भी करते हैं.

ये भी पढ़ें- दीपावली 2018 का शुभ मुहूर्त 

  • अंगूठे के दूसरे भाग यानी 2 नंबर वाली जगह पर जिन लोगों को तिल होता है वो लोग परिवार से काफी जुड़े रहते हैं. वहीं जिन लोगों के अंगूठे की तीसरी जगह पर तिल होता है (तस्वीर में दिखाई गए तीसरे स्थान) वो लोग काफी प्रसिद्ध लोग होते हैं और उनकी किस्मत काफी अच्छी होती है.

इंडेक्स फिंगर (4-6)

इंडेक्स उंगली यानी तर्जनी उंगली के पहले भाग यानी चौथे नंबर वाली जगह पर तिल होने का मतलब होता है कि उस व्यक्ति को अपने भाई या बहन से काफी प्रेम होता है. साथ में ही इस उंगली के चौथे नंबर पर जिन लोगों को तिल होता है वो प्रतिस्पर्धी भी होते हैं और इन्हें हराना मुश्किल होता है.

जिन पुरुष  के बाएं हाथ की इंडेक्स उंगली पर तिल होता है  वो महत्वाकांक्षी होते हैं, जबकि ऐसे तिल वाली महिलाएं जोखिम लेने से डरती नहीं हैं. इस उंगली के पहले हिस्से (4 नंबर वाली जगह पर) में जिन लोगों को तिल होता है वो कानून का पालन भी काफी अच्छे से करते हैं. इस उंगील के दूसरे खंड (5 वें नंबर) पर जिन लोगों को तिल होता है वो लोग अपने जीवन में काफी कामयाब होते हैं. जबकि इस उंगली के तीसरे खंड पर जिन लोग को तिल होता है वो अत्यधिक स्वामित्व वाले लोग होते हैं और उनके पास काफी अधिक धन भी होता है.

ये भी पढ़ें- साल 2018: धनतेरस का शुभ मुहूर्त और महत्व

मध्य उंगली (7-9)

इस उंगील के पहले खंड (7 वें स्थान) पर जिन लोगों को तिल होता है वो  लोग काफी वफादार होते हैं और अपने जीवन साथी से काफी प्यार करते हैं. इस उंगली के दूसरे खंड पर जिन लोगों को तिल होता है वो लोग ज़िम्मेदारी और मूल्य पारस्परिक से जुड़े रहते हैं और उनके घर में खुशियां बनी रहती हैं.

इस उंगली के तीसरे खंड यानी  तस्वीर में दिखाए गए नौवें स्थान पर जिनको तिल होता है वो लोग काफी प्रसिद्ध और पैसे वाले होते हैं.

रिंग फिंगर (10-12)

  • रिंग फिंगर के पहले स्थाना यानी तस्वीर में दिखाई गई 10 वीं जगह पर जिनको तिल होता है वो काफी रोमांटिक होते हैं.

 

  • रिंग फिंगर के दूसरे हिस्से (11 वें स्थान) में जिन को तिल होता है वो लोग काफी आसानी से दूरे लोगों पर विश्वास कर लेते हैं.

 

  • इस फिंगर के तीसरे हिस्से (12 वें स्थान) में जिन लोगों को तिल होता है वो लोग काफी कामयाब होते हैं और काफी कम आयु में पैसा कमाना शुरू कर देते हैं.

छोटी उंगली (13-15)

छोटी उंगली में तिल पीढ़ी को प्रस्तुत करते हैं और इस उंगली पर तिल होने का नाता शांतिपूर्ण, धन्य, वृद्धावस्था से जुड़ा होता है. इस उंगली के पहले स्थान पर (13 वें) जिनको तिल होता है उनके परिवार वाले काफी अमीर होते हैं और ऐसे लोग दूसरों का ध्यान काफी अच्छे से रखते हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या होती है पूर्णिमा और कब आती है पूर्णिमा

तस्वीर में दिखाए गए चौदहवें स्थान पर जिन लोगों को तिल होता है उन लोगों का बूढ़ापा काफी अच्छे से गुजरता है और ऐसे लोगों की अभ्यास क्षमता काफई अच्छी होती है.

इस उंगली के तीसरे भाग में तिल होने का मतलब होता है कि ऐसे लोग काफी समझ से कार्य करते है और अपनी जिंदगी में कामयाबी पाते हैं.

हाथ में तिल होने का मतलब

जिन होगे के हाथों में, तस्वीर में दिखाए गए 16 वें स्थान पर तिल होता है वो लोग दूसरे लोगों से काफी प्रेम करते हैं और विचारशील और सटीक फैसले लेते हैं. इसके अलावा जिन लोगों के हाथ में इस स्थान पर तिल होता है वो लोग वकील, जज, अकाउंटेंट और लेखक अच्छे बनते हैं.

Moles on hand meaning in hindi,  हाथों में तिल
Moles on hand meaning in hindi हाथों में तिल
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक