चांदनी चौक पहुंचे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ किया गया मौन प्रदर्शन, ये थी वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के चांदनी चौक में प्रदर्शन किया गया है। ये प्रदर्शन जिला बीजेपी अजय भारद्वाज और स्थानीय पार्षद रविन्द्र कुमार सहित चांदनी चौक व्यापारियों द्वारा किया गया है। ये एक मौन प्रदर्शन था।

प्रदर्शन कर रहे लोग केजरीवाल की ओर से शुरू की गई सौन्दर्यीकरण योजना के खिलाफ है। इनका कहना है कि सौन्दर्यीकरण योजना के कारण इन्हें काफी नुकसान हो रहा है। चांदनी चौक के व्यापरियों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा लगाई गई सौन्दर्यीकरण योजना से स्थानीय नागरिक खुश नहीं हैं और न ही व्यापारी। इस योजना के कारण व्यापरियों को हानि हो रही है। लोगों की मांग है कि व्यापारिक माल लोडिंग अनलोडिंग का समय बढ़ाया जाए। सुबह 11 बजे तक व शाम 7 बजे के बाद माल वाहन आने की छूट प्रदान की जाए।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के मुताबिक चांदनी चौक व्यापारिक इलाका है। सौन्दर्यीकरण योजना से स्थानीय नागरिक खुश नहीं है। बारिश के बाद चांदनी चौक बाजार में पानी भर जाता है। चांदनी चौक बीजेपी महामंत्री अजय भारद्वाज के अनुसार बाजार में लागू नो एंट्री से व्यापारियों को सामान लाने और ले जाने में समस्या होती है।

आज किया गया उद्घाटन

आज रविवार शाम चार बजे केजरीवाल की ओर से यहां की मुख्य सड़क का उद्घाटन किया गया है। चांदनी चौक की मुख्य सड़क को बनाने का काम कई समय से चल रहा था जो कि अब जाकर पूरा हुआ है। जिसके बाद इसका आज उद्घाटन किया गया है। लालकिले के ठीक सामने चांदनी चौक की मुख्य सड़क है। जिसका सौंदर्यीकरण नए सिरे से किया गया है। ये मुख्य सड़क सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक के लिए व्हीकल्स के लिए बंद होती है। ताकि चांदनी चौक आने वाले लोग अच्छे से बाजार घूम सकें

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण

ये सड़क लालकिला से फतेपुरी मस्जिद तक नई सिरे से बनाई गई है। चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण के बाद से उम्मीद है कि यहां पर ओर अधिक संख्या में पर्यटन आ सकेंगे। ये योजना एक दिसंबर 2018 को शुरू हुई थी और इसपर 99 करोड़ रुपए का खर्च आया है।

कोरोना के कारण हुई देरी

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण योजना को पूरा करने के लिए 2 साल का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि इस लक्ष्य को पूरा करने में तीन साल का समय लग गया। कोरोना के कारण ये योजना देरी से पूरी हुई है। इसे मार्च 2020 में पूरा होना था। लेकिन ये साल 2021 में जाकर पूरी हुई। लेकिन चांदनी चौक के व्यापारियों को इस योजना से काफी दिक्कत हो रही है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक