Bhagat Singh Birth Anniversary: भगत सिंह को याद करते हुए बोले केजरीवाल, उनके विचारों को हमें सच करना है

0
167
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: महान क्रांतिकारी शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की जन्म जंयती (Bhagat Singh Birth Anniversary Kejriwal) के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इन्हें याद किया है। भगत सिंह को याद करते हुए अरविंद केजरीवाल ने आज एक ट्वीट किया है। जिसमें एक वीडियो शेयर की है। जो कि भगत सिंह जी से जुड़ी हुई है और इसमें केजरीवाल उनके विचारों का उल्लेख कर रहे हैं।

क्या कहा वीडियो में

इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल भगत सिंह जी के विचारों की बात कर रहे हैं। भगत सिंह जी को याद करते हुए केजरीवाल कह रहे हैं कि हमने स्कूलों में पढ़ा था कि किस तरह से शहीदों को अंग्रेज काला पानी जेल भेज देते थे और तरह-तरह की यातनाएं देते थे। आप भगत सिंह जी के विचारों को पढ़कर देखिए इतनी कम उम्र में उन्होंने कितनी पढ़ाई की। इतनी बढ़िया बातें लिखी। लेकिन सबसे बढ़ी बात उन्होंने लिखी की केवल अंग्रेजों को भागने से आजादी नहीं आने वाली है। सच्ची आजादी तब आएगी जब मजदूरों और किसानों के हाथों सत्ता होगी। सच्ची आजादी तब आएगी जब गरीबों के हाथ में सत्ता होगी। हमें भगत सिंह जी के विचार पर चलना है और उनके सपनों को सच करना है। वहीं ये वीडियो ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने लिखा कि भारत माता के वीर सपूत, महान क्रांतिकारी शहीद-ए-आज़म भगत सिंह जी की जन्म जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन।

गौरतलब है कि कल भगत सिंह की 114वीं जयंती थी और इस मौके पर हर कोई इन्हें याद कर रहा है। साथ ही श्रद्धांजलि दे रहा है। आम आदमी पार्टी की ओर से महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की 114वीं जयंती सोमवार को मनाई गई। वहीं कांग्रेस पार्टी मंगलवार को भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है। दरअसल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इसलिए पार्टियां इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here