बिग बॉस 12 की विजेता बनीं दीपिका, श्रीसंत आए दूसरे नंबर पर (Deepika BB12 winner)

बिग बॉस 12 के विजेता बनीं दीपिका, श्रीसंत आए दूसरे नंबर पर (Deepika BB12 winner)

बिग बॉस 12 को टी.वी अभिनेत्री दीपिका ने जीत लिया है जबकि श्रीसंत दूसरे स्थान पर रहे हैं. टॉप तीन में श्रीसंत, दीपिका और दीपक के बीच मुकाबला था. वहीं टॉप पांच में इन तीनों के अलावा रोमिल और करणवीर थे. हालांकि इस शो में कम वोट के चलते पहले करणवीर बाहर हो गए थे और फिर रोमिल इस शो से निकाले गए थे.पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत के बिग बॉस जीतने की काफी उम्मीदे थी लेकिन 35 वर्षीय श्रीसंत इस शो के विजेता नहीं बन पाए हैं.

मिले 30 लाख रुपए

बिग बॉस 12 के विजेता को इनाम के तौर पर 30 लाख रुपए दिए गए हैं. वहीं इस शो को जीतने के साथ ही दीपिका ने अपने नाम ये खिताब कर लिया है. गौरतलब है कि दीपिका टी.वी का काफी चर्चित चेहरा रही हैं और इन्होंने डांस के रियलिटी शो में भाग लिया था लेकिन वो इन डांस के शो को जीत नहीं पाई थी.

श्रीसंत आए दूसरे नंबर पर

दीपिका और श्रीसंत की जोड़ी इस बार दर्शकों द्वारा काफी पंसद की गई थी और फाइनल में इन दोनों के बीच ही मुकाबला था. वहीं दीपिका को मिले अधिक वोटों की वजह से वो इस शो की विजेता बन गई. कहा जाता है कि श्री को बिग बॉस का हिस्सा बनाने के लिए काफी बड़ी राशि दी गई थी और श्री को इस शो के एक हफ्ते के लिए 50 लाख रुपए दिए गए थे. वहीं दीपिका को इस शो का हिस्सा बनने के लिए प्रत्येक हफ्ते 10 से 15 लाख रुपए दिए जाते थे.

दीपिका को मिली नई पहचान

दीपिका के करियर को ये शो जीतने के बाद अब नई पहचान मिल गई है. वहीं दूसरे स्थान पर रहे श्रीसंत के भी करियर को दूसरी पहचान मिली है. गौरतलब है कि मैच फिक्सिंग के चलते इनका करियर एकदम से खत्म हो गया था जिसके बाद श्रीसंत ने अपना करियर राजनीति में बनाने की कोशिश की थी और इन्होंने चुनाव में भी भाग लिया था. हालांकि श्रीसंत ये चुनाव जीत नहीं पाए थे. वहीं चुनाव हारने के बाद श्री ने अपना करियर फिल्मों में बनाना शुरू कर दिया और इन्होंने कुछ फिल्मों में कार्य कर रखा है. वहीं बिग बॉस के शो में आने के बाद श्रीसंत की जिंदगी भी बदल गई है.

दीपिका का बिग बॉस का सफर – 

कई प्रतियोगी से हुई लड़ाई

दीपिका का बिग बॉस का ये सफर काफी परेशानियों भरा रहा है और दीपिका का झगड़ा इस घर में आए लगभग हर प्रतियोगियों से हुआ था. इतना ही नहीं दीपिका द्वारा कई बार इस शो में गलत फैसले को भी लिए गए थे. जिसके चलते दीपिका को कई बार इन गलत फैसलों के चलते काफी कुछ सुनना भी पड़ा था.

बिग बॉस में श्रीसंत का सफर-

पांच बार जेल गए थे

बिग बॉस के घर में श्रीसंत का ये सफर कितना मुश्किल था इस बात का अंदाजा इसी चीज से लगाया जा सकता है कि श्रीसंत को इस घर में रहने वाले लोगों ने पांच बार जेल की सजा काटने के लिए भेजा था. वहीं जब भी श्रीसंत को ये सजा होती थी वो जेल में जाने से मना कर देते थे हालांकि बाद में वो चुपचाप जेल चले जाते थे.

दीपिका ने घर से निकाला था

इस शो के शुरुआती हफ्तों में हुए एक निष्कासन के दौरान सभी घर वालों ने श्री को घर से बाहर निकाल दिया था. हालांकि दीपिका द्वारा श्री को निकालने के लिए इस निष्कासन की प्रक्रिया में वोट दिया गया था वो काफी हैरान करने वाला था क्योंकि दीपिका श्री के बेहद करीब थी और उन्हें अपना भाई मानती थी.

फिर से की थी श्री ने घर में वापसी

इस निष्कासन के बाद श्री को कुछ दिनों बाद वापस घर भेजा गया था और घर जाते ही श्री ने दीपिका के खिलाफ काफी बुरा भला कहा था.हालांकि कुछ समय बाद दीपिका और श्री के बीच दोबारा से दोस्ती हो गई थी.

मैच फिंक्सिंग की वजह से खत्म हुआ था करियर

मैच फिक्सिंग में फंसने के चलते श्रीसंत का क्रिकेट करियर एकदम खत्म हो गया था. हालांकि उनपर से ये बैन हट गया था लेकिन फिर भी उनके द्वारा मैच खेलने का मौका नहीं मिला और अपने इस बैन के बारे में श्रीसंत कई बार बिग बॉस में जिक्र भी कर चुके हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक