दिल्ली में घटने लगा यमुना का जलस्तर, बाढ़ग्रस्त इलाकों में स्थिति बेहतर

Delhi Floods News: दिल्ली में यमुना का जलस्तर अब घटने लगा है. साथ ही बाढ़ग्रस्त इलाकों की स्थिति अब बेहतर हो रही है. मंडलायुक्त अश्वनी कुमार ने ये जानकारी दी. उन्होंमे कहा कि नदी का जलस्तर अब कम हो रहा है. दिल्ली में अभी बारिश के आसार भी नहीं हैं. बाढ़ वाले इलाकों में हालात अब सही हो रहे हैं. दरअसल दिल्ली के ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश होने के चलते यमुना का जलस्तर एकदम से बढ़ गया था और खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया था. जिसके कारण यमुना के आसपास के इलाके जलमग्न हो गए थे. बाढ़ के हालातों को देखते हुए निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था. यहां तक की दिल्ली के स्कूल और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया था.

इस समय यमुना अब खतरे के निशान 205.33 मीटर से दो मीटर अधिक है.

सड़कों से निकाला जा रहा है पानी

यमुना का पानी सड़कों तक आने से काफी परेशानी लोगों को उठानी पड़ी. दिल्ली की मंत्री आतिशी के अनुसार अब जलस्तर घटने के साथ पीडब्ल्यूडी ने पानी की निकासी, सड़कों की सफाई का काम शुरू कर दिया है. सड़कों को अब यातायात के लिए खोला जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली के ऊपर राज्यों में भारी बारिश होने के कारण युमना का जलस्तर एकदम से बढ़ गया था और लोगों के घरों में घुस आया था. युमना का जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे. हालांकि अब दिल्ली सरकार हालातों को काबू में पाने में लगी हुई है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक