दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक हो रही है मूसलाधार बारिश, बढ़ा नदियों का जलस्तर

Delhi Rain News: दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में आज जमकर बारिश हो रही है. जिसके कारण कई जगह पर पानी भर गया है और नदियों में पानी का जलस्तर भी बढ़ गया है. दिल्ली- एनसीआर में भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित हुई है. मौसम विभाग ये मानसून की बारिश है. जुलाई के शुरू के दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सों में खूब बारिश देखने को मिली है. आने वाले दिनों में भी तेज बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

हरियाणा में कई जगहों पर भरा पानी

हरियाणा के कई हिस्सों जैसे पंचकुला, यमुनानगर, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र में बारिश के कारण काफी पानी भर गया है. इसी तरह से पंजाब के भी कई शहरों में पानी भर गया है. जिससे लोगों को तकलीफ हो रही है. इसी तरह से चंडीगढ़ में लगातार भारी बारिश हो रही है.

लद्दाख में बेमौसम बर्फबारी

लद्दाख में बेमौसम बर्फबारी देखने को मिला है. वहीं कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी किया है. कई जगहों पर भूस्खलन भी देखने को मिला है.

हिमाचल प्रदेश में बढ़ा नदियों का जल स्तर

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. रावी, ब्यास, सतलुज, चिनाब सहित सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं साथ ही भूस्खलन के भी कई मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों के लिए ‘रेड’ अलर्ट करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक