हार्दिक पांड्या की जीवनी (Hardik Pandya Biography In Hindi)

हार्दिक पांड्या की जीवनी (Hardik Pandya Biography In Hindi)

हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर हैं और इन्होंने साल 2016 में भारत की और से अपना पहला क्रिकेट मैच खेला था. वहीं हाल ही में इनका नाम एक विवाद से साथ जुड़ गया है जिसके चलते इन्हें BCCI की और से जांच पूरी होने तक के लिए निलंबित कर दिया गया है.

हार्दिक पांड्या का परिचय (Hardik Pandya Introduction)

पूरा नाम (Full Name)   हार्दिक पांड्या
जन्म तिथि (Birth Date) 11 अक्टूबर 1993
जन्म स्थान (Birth Place) चोरयासी, गुजरात, भारत
उम्र (Age) 23 वर्ष
अन्य नाम (Nick Name) हैरी
पेशा (Professions) क्रिकेटर
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion) हिंदू
पिता का नाम (Father’s Name) हिमांशु पांड्या
माता का नाम (Mother’s Name) नलिनी पांड्या
पत्नी का नाम कोई नहीं
स्कूल (School) ज्ञात नहीं
कॉलेज / यूनिवर्सिटी (College / university) ज्ञात नहीं
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) ज्ञात नहीं

 

हार्दिक पांड्या का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)-

हार्दिक पांड्या का जन्म सन् 1993 में गुजरात राज्य में हुआ था और इनके परिवार में इनके पिता और माता के अलावा इनका बड़ा भाई है जिसका नाम क्रुणाल पांड्या है और वो भी एक क्रिकेटर हैं. हार्दिक पांड्या कितने पढ़े लिखे हुए हैं उसके बारे में जानकारी नहीं है.

अंतर्राष्ट्रीय करियर (Hardik Pandya Career)-

पहला टेस्ट मैच (Test Match Career)

हार्दिक पांड्या ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था और इस मैच में इन्होंने 50 रन बनाए थे और इस मैच में इन्होंने एक विकेट भी लिए थे.

पहला वनडे मैच (Hardik Pandya ODI Career)

हार्दिक पांड्या ने अपना प्रथम वनडे मैच साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और इस मैच में इन्होंने 3 विकेट 31 रन देकर लिए थे.

पहला टी 20 मैच (Hardik Pandya T 20 Career)

हार्दिक पांड्या ने अपना प्रथम टी 20 मैच साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और इस मैच में इन्होंने दो विकेट हासिल किए थे.

पहला आईपीएल मैच (Hardik Pandya IPL Career)

इन्होंने अपने पहला आईपीएल मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिलाफ मुंबई इंडियंस की और से खेला था और ये मैच इन्होंने साल 2015 में खेला था.

हार्दिक पांड्या से जुड़े विवाद (Hardik Pandya Controversy)

हाल ही में इन्होंने महिलाओं पर आपत्तिजनक बात कही थी जिसके चलते इन्हें निलंबित कर दिया गया है और इन पर जांच की जा रही है. आपको बात दें कि ये कॉफी विद करण नाम के इस शो में अपने साथी के एल राहुल के संग आए थे. और इनसे करण जौहर द्वारा पूछे एक गए सवाल पर इन्होंने ये जवाब दिया था और इनके द्वारा दिए गए जवाब पर ही अब विवाद हुआ है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक