करवा चौथ के दिन कर लो ये एक काम, खुल जाएगी पति की किस्मत

Karwa Chauth Upay: करवा चौथ का दिन हर पत्नी के लिए खास होता है. इस दिन पत्नी निर्जल रहकर पति के खुशाहाल जीवन और अच्छी आयु की कामना करती हैं. ये व्रत उत्तर भारत में धूमधाम से रखा जाता है. इस साल करवा का व्रत 1 नवंबर के दिन आ रहा है. वहीं आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं. जिसको करवा चौथ के दिन करने से पति की किस्मत खुल जाएगी और जीवन में पैसों की कमी नहीं होगी. करवा चौथ (Karwa Chauth) का ये उपाय कौन सा है, आइए जानते हैं, इसके बारे में.

करवा चौथ का उपाय (Karwa Chauth Upay)

करवा चौथ के दिन आप सुबह नहाकर अच्छे से तैयार लो लें. उसके बाद आप पूजा की थाली को तैयार करें और इस थाली में थोड़े सा चावल और फूल जरूर रखें. उसका बाद जब आप करवा की पूजा करें तो ये फूल और चावल वहां चढ़ा दें. फिर इन्हें उठाकर आप एक लाल रंग के कपड़े में लपेट लें. इस कपड़े को अपनी साड़ी के पल्लू या सूट के टुप्टे से बांध लें.  उसके बाद आप करवा चौथ का व्रत चांद आने पर खोल दें.

करवा चौथ का व्रत खोलने के बाद आप इस कपड़े को लेकर अपने पति के पर्स या उस स्थान पर रख दें, जहां वो पैसे रखते हैं. अगर आपके पति का व्यापार है , तो आप इस फूल और चावल वाले कपड़े को व्यापार स्थल पर भी रख सकते हैं.

ये उपाय (Karwa Chauth) करते हुए बस इस बात का ख्याल रखें कि आप फूल और चावल को किसी लाल रंग के ही कपड़े में डालकर रखें.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक