मंगलवार के व्रत में शाम को क्या खाना चाहिए?

Mangalwar Ke Vrat Mein Kya Khayen: मंगलवार को हनुमान जी का व्रत रख जाता है. ये व्रत रखने वाले लोग केवल शाम को ही भोजन करते हैं. हालाांकि हनुमान जी के व्रत में शाम को क्या खाना चाहिए? ये कई लोगों को पता नहीं होता है. मंगलवार व्रत नियम क्या हैं और इस व्रत के दौरान क्या खाना खाए जाना चाहिए आइए जानते हैं.

मंगलवार का व्रत नियम

मंगलवार के दिन आप नहाकर हनुमाज जी की पूजा करें और व्रत रखने का संकल्प लें. उसके बाद आप हनुमान जी को लाल रंग के फल और फूल अर्पित करें.

हनुमान चालीसा का पाठ करें.

पूजा करने के बाद आप चाहें तो फल या दूध का सेवन कर सकते हैं.

शाम के समय फिर से हनुमान जी की पूजा करें और उनको मीठे लड्डू का भोग जरूर लगाएं और इन्हें लड्डू को आप लोगों में बांट दें.

मंगलवार के व्रत में क्या खाएं (Mangalwar Ke Vrat Mein Kya Khayen)-

मंगलवार के व्रत में केवल रात के समय ही भोजन किया जाता है. रात के समय आप मीठी चीज का सेवन करें. आप लड्डू, हलवा इत्यादि चीजों का सेवन कर सकते हैं.

मंगलवार के व्रत में नमक खाना चाहिए या नहीं

जो लोग मंगलवार का व्रत रखते हैं, वो भूलकर भी इस दिन नमक का सेवन न करें. मंगलवार के व्रत के दौरान नमक का सेवन वर्जित माना गया है.

क्या मंगलवार के व्रत में रोटी खा सकते हैं?

जी हां आप मंगलवार के व्रत रात के समय पूजा करने के बाद रोटी का सेवन किसी मीठी चीज के साथ कर सकते हैं या फिर मीठे पराठे भी बनाकर खा सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक