जानिए मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (Mesh Rashifal 2019 In Hindi)

जानिए साल 2019 में कैसे रहेगा मेष राशि वाले लोगों का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi) –

2019 Rashifal In Hindi- इस राशि के लोगों का तत्व यानी Element आग होता है और ये राशि अन्य राशि के मुकाबले काफी शक्तिशाली होती है और इस राशि के लोगों की इच्छाशक्ति काफी मजबूत होती है. साथ में ही इस राशि के लोगों में किसी भी चीज को करने का जुनून भी बहुत हुता है. मेष राशि (Mesh Rashifal)  के अधिकतर लोग आत्मनिर्भरता रहना पसंद करते हैं और अपने जीवन के फैसले खुद लेना पसंद करते हैं.

मेष राशि के लोगों से जुड़ी जानकारी (Aries or mesh rashi astrology)

मेष राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Aries Eminent Personalities) रंग ज्यादा साफ नहीं होता है

आंखें भूरी होती है,

लंबाई मध्यम होती है,

शरीर मजबूत होता,

गर्दन लंबी होती है.

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) मंगल
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं (Mesh English Name) Aries
किन लोगों की होती है ये राशि (Aries Dates) 21 मार्च से 20 अप्रैल

 

मेष राशिफल 2019 (2019 rashifal in hindi)

मेष राशि (Mesh Rashifal)  वालों लोगों के लिए नया साल थोड़ा परेशानियों से भरा हो सकता है और इस राशि के लोगों को कुछ तरह की दिक्कतों को उठाना पड़ सकता है. हालांकि ये दिक्कतें इस साल के कुछ महीनों तक ही रहेंगी और आने वाले महीने मेष राशि के लोगों के लिए अच्छे रहेंगे.

ये भी पढ़ें-100 साल बाद बन रहा है महासंयोग, इन चार राशि वाले लोगों पर बरसेगा धन

ये भी पढ़े-इन जगहों पर कौआ बैठे, तो होता है धन का लाभ

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

मेष राशि (Aries) के लोगों की शादी का योग साल 2019 में बन रहा है और इस राशि के लोगों का विवाह इस साल हो सकता है. वहीं जो व्यक्ति विवाहित हैं उनके लाइफ में थोड़ी सी दिक्कतें हो सकती हैं. हालांकि ये दिक्कतें ज्यादा बड़ी नहीं होंगे. वहीं अगर इस राशि के लोग फैमिली प्‍लानिंग करने पर विचार कर रहें हैं तो ये साल इसके लिए काफी अच्छा है.

सेहत कैसी रहेगी (Health)

मेष राशि के लोगों को जोड़ों या फिर कंधों में दर्द होने की परेशानी हो सकती है. लेकिन ये साल सेहत के मामले में मेष राशि के लोगों के लिए सही रहेगा. इसलिए मेष राशि के लोग अपनी सेहत को लेकर ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि साल 2019 इस राशि के लोगों के लिए सेहत के मामले में सही रहेगा.

करियर (Career)

मेष राशि के लोगों के जीवन में करियर से जुड़ी थोड़ी परेशानी हो सकती है और इस राशि के लोगों की नौकरी में थोड़ा से बदलाव आ सकता है. हालांकि साथ में ही मेष राशि के लोगों को नौकरी के अच्छे मौके भी हासिल हो सकते हैं. वहीं जो लोग व्‍यापार करना चाहते हैं उनको थोड़ी प्रॉब्लम हो सकती है, इसलिए सोच समझ कर अपने व्यापार से जुड़े फैसले लें.

ये भी पढ़ें-घर में इन चीजों के होने से आदमी बनता है गरीब, नहीं जुड़ता है धन

ये भी पढ़ें-घर के मुख्य दरवाजे पर लगाएं ये चीजें, धन की नहीं होगी कमी (vastu tips for house main gate)

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

इस राशि के लोगों के लिए पैसों के मामले में ये साल सही रहेगा और मेष राशि के लोगों को पैसों की दिक्कत नहीं होगी हालांकि मेष राशि के लोग सोच समझ कर ही पैसों को किसी जगह पर लगाएं

इस राशि के लोगों के लिए उपाय 

मेष राशि के लोग अगर हर रोज हनुमान चालीसा पढ़ें तो उनको इसका लाभ मिलेगा, साथ में शनिवार के दिन मेष राशि के लोग तिल के दान भी जरूर करें, ताकि उनकी दिक्कते कम हो सकें. इसके अलावा गरीब लोगों को समय समय पर खाने की चीजें भी दान करना मेष राशि के लोगों के लिए अच्छा होगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक