नाभि में तेल लगाने से मिलते हैं ये गजब के फायदे

नाभि में तेल लगाने से मिलते हैं ये गजब के फायदे ( Nabhi Par Konsa Tel Lagana Chahiye)-

Nabhi Par Tel: नाभि पर तेल लगाने गजब के फायदे मिलते हैं, जिनके बारे में कम ही लोगों को जानकारी होती है. अगर नाभि पर सही तरीके से तेल लगाया जाए तो अनगिनत लाभ मिलते है. हालांकि आपको ये पता होना चाहिए कि कौन सा तेल लगाने से क्या लाभ जुड़े हैं. आइए जानते हैं नाभि पर कौन सा तेल  लगाना चाहिए (nabhi par konsa tel lagana chahiye)

नाभि पर कौन सा तेल लगाना चाहिए (nabhi par konsa tel lagana chahiye)-

नीम का तेल

जिन लोगों को मुंहासे अधिक होते हैं, वो लोग नाभि पर नीम का तेल लगाया करें. नाभि पर नीम का तेल लगाने से मुंहासे दूर हो जाएँगे और त्वचा निखर जाएगी.

बादाम का तेल

अगर आप अपने चेहरे पर चमक लाना चाहते हैं तो बादाम का तेल लगाया करें. बादाम का तेल लगाने से चेहरे में निखार आ जाता है और त्वचा मुलायम बन जाती है

सरसों का तेल (nabhi me sarso tel ke fayde)

होंठ फटने पर नाभि पर सरसों का तेल लगाने की सलाह दी जाती है. नाभि पर सरसों का तेल लगाते ही आपको असर दिखेगा और होंठ मुलायम बन जाएंगे. इसके अलावा आप घी भी नाभि पर लगा सकते हैं.

नींबू का तेल

चेहरे पर किसी भी तरह का दाग होने पर आप नींबू का तेल लगाएं. नींबू का तेल लगाने से धब्बे कम हो जाते हैं और त्वचा साफ हो जाती है.

नारियल के तेल के फायदे (nabhi me nariyal tel ke fayde)

सर्दी के मौसम में अगर चेहरे की त्वचा काफी फटती है, तो नारियल का तेल नाभि पर लगाया करें. नारियल का तेल लगाने से त्वचा फटना बंद हो जाएगी.

तो ये थे Nabhi me Nariyal Tel ke Fayde के कुछ फायदों के बारे में जानकारी. आइए जब जानते हैं कि नाभि पर तेल कैसे लगाया जाता है.

नाभि पर तेल कैसे लगाए (nabhi par tel kaise lagaye)-

अगर नाभि पर सही समय पर और सही तरीके से तेल लगाया जाए…तभी लाभ पहुंचता है, इसलिए आप सही तरीके से ही नाभि पर तेल लगाया करें.

  1. नाभि पर रात के समय सोने से पहले तेल लगाना चाहिए.
  2. तेल को नाभि और उसके आसपास के हिस्से में लगाना चाहिए.
  3. तेल  लगाने से पहले नाभि को अच्छे से पानी से साफ भी करें.
  4. इस उपाय को कम से कम एक हफ्ते करें

ये थी नाभि पर कौन सा तेल लगाना चाहिए (nabhi par konsa tel lagana chahiye) और किस तरीके से तेल लगाना चाहिए इसकी जानकारी……

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक