कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हमला, 44 जवान शहीद (30 CRPF Men Killed In Terror Attack)

44 CRPF Men Killed In Terror Attack, जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में आज एक बार फिर से आतंकवादियों ने एक हमला कर दिया है और इस हमले में 30 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. इस हमले के पीछे जैश के कमांडर राशिद गाजी का हाथ बताया जा रहा है और कहा जा रहा है की अफजल गुरू के मौत का बदला लेने के लिए ये हमला किया गया है. ये हमला श्रीनगर-जम्मू हाईवे के पास अवंतिपोरा इलाके में हुआ है और बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान जम्मू से कश्मीर की और जा रहे थे उस वक्त इस हमले को अंजाम दिया गया है. इस हमले के दौरान जवान बस में सवार थे और उसी दौरान एक बम से लदी गाड़ी को बस से टक्कर मार दी थी जिसके बाद बस में आग लग गई है औ बम में विस्फोट हो गया. इस हमले से देश में हर कोई दुखी है और इन जवानों की मौत का दुख मना रहे हैं.

जारी किया गया अलर्ट

इस हमले के बाद दक्षिणी कश्मीर के कई इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है और सेना आतंकवादियों को पकड़ने का कार्य कर रही है. वहीं इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ले ली है.

कैसे किया गया हमला

सीआरपीएफ के जवानों का एक काफिला हाईवे से गुजर रहा था और उसी दौरान एक बस से आतंकवादियों की विस्फोटक से भरी गाड़ी टकरा गई. जिसके बाद इस बस में विस्फोट हो गया. इतना ही नहीं विस्फोट होने के बाद सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा फायरिंग भी की गई. बताया जा रहा है कि आतंकवादी की इस गाड़ी को जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ चला रहा था और इस आतंकी ने साल 2018 में ही इस आतंकी संगठन को ज्वाइन किया था.

ये भी पढ़ें-जानिए उरी हमले की और सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी, जब भारत ने पाक में घुसकर मारा था आतंकवादियों को

30 CRPF Men Killed In Terror Attack
30 CRPF Men Killed In Terror Attack

44 से ज्यादा जवान जख्मी

इस हमले में 44 जवानों की अभी तक मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा जवान जख्मी हो गए हैं. इस हमले में घायल जवानों को श्रीनगर के हॉस्पिटल में रखा गया है जहां पर इनका इलाज चल रहा है.

जारी किया था अलर्ट

8 फरवरी के दिन ही खुफियां एजेंसी ने आतंकी द्वारा किसी तरह के हमले करने का अलर्ट जारी किया था और इस अलर्ट के बावजूद भी आज इस हमले को होने से नहीं रोका जा सका. ये आंतकी हमला बहुत बड़ा है और हमले ने भारत को हिला कर रख दिया है. गौरतलब है कि इस तरह से आतंकवादियों ने कुछ साल पहले उरी में भी हमला किया था और उस हमले में 19 जवानों की मौत हो गई थी. उरी में ये हमला साल 2016 में हुआ था और इस हमले के कुछ समय बाद ही भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर, आतंकवादियों को ठिकाने पर हमला कर दिया था. इस हमले के ऊपर हाल ही में एक फिल्म भी रिलीज की गई थी.

क्या करेगी भारत सरकार

इस हमले के बाद भारत सरकार कश्मीर में बढ़ रहे आतंक को कम करने के लिए क्या करेगी ये देखना होगा. क्योंकि  उरी हमले के बाद भारत सरकार ने आतंकवादियों को जवाब दिया था और उस जवाब के कुछ सालों बाद फिर से आतंकवादियों ने जवानों पर ये हमला किया है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक