तर्जनी उंगली यानी इंडेक्स फिंगर पर तिल होने का मतलब

0
88
हाथों पर चांद का बना होना, hast rekha in hindi
हाथों पर चांद का बना होना, hast rekha in hindi

Tarjani ungli ke niche til: हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी हिस्से पर तिल पाए जाते हैं. कुछ लोगों के पैरों पर, तो कुछ के होंठ पर, तो कई लोगों के हाथों पर तिल होते हैं. शरीर के किस हिस्से पर तिल होने का क्या मतलब होता है. इसका उल्लेख शास्त्रों में किया गया है. शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के माथे पर तिल होते है, उनका दिमाग काफी तेज होता है और जिस काम में ये लोग हाथ डालते हैं वो सफल होता है. इसी प्रकार से जिन लोगों के होंठ पर तिल होता है, वो बेहद ही सुंदर माने जाते हैं. कई लोगों की हाथों की उंगलियों पर ही तिल होता है, तर्जनी उंगली पर तिल (Tarjani ungli me til hone ka matlab) होना शुभ माना जाता है. तर्जनी उगंली को अग्रेंजी में इंडेक्स फिंगर के नाम से जाना जाता है.

कहा जाता है कि जिन लोगों की इंडेक्स फिंगर (Tarjani ungli ke niche til) पर तिल होता है, उनके पास धन की कमी नहीं होती है. तर्जनी उंगली पर तिल होने का अर्थ धनवान होना होता हैं. ऐसे लोगों को हर तरफ से और हर किसी से लाभ भी प्राप्त होता है. जो भी लोग इनकी जिंदगी में आते हैं, वो केवल इनको लाभ ही प्रदान करते हैं. जीवन का हर सुख इन लोगों के हाथों में होता है. जो ये चाहते हैं, वो इन्हें एक न एक दिन जरूर मिल जाता है. ये लोग कार्यकुशल होते हैं और अच्छे से हर काम को करते हैं और हर जगह से इन्हें प्यार मिलता है.

हालांकि तर्जनी उंगली पर तिल होने के कारण कई कार्यों में बाधा भी उत्पन्न होती है. ये परेशानी शत्रुओं द्वारा ही पैदा की जाती है. इसलिए आप शत्रु से बचकर रहें. जो भी काम करें विचार के साथ ही करें. किसी की बातों में न आएं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here