वास्तु शास्त्र-घर की इन जगहों पर रखें पैसें, हो जाएँगें दोगुने (Vastu Shastra Tips For Money In Hindi)

घर की इन जगहों पर रखें पैसें, हो जाएँगें दोगुने (Vastu Shastra Tips For Money In Hindi)

Vastu Shastra- वास्तु शास्त्र के माध्यम से लोगों को बताया जाता है कि वो किस प्रकार से अपने घर की सही दिशा में चीजों को रखकर, अपने घर में सुख और समृद्ध बनाए रख सकते हैं. और यहीं कारण भी है कि लोग वास्तु शास्त्र पर काफी विश्वास भी करते हैं. वहीं आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताई गई उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर धन रखने से आपके घर की लक्ष्मी में बरकत होती और पैसे जल्दी ही दोगुने भी हो जाते हैं.

अलमारी की दिशा सही होनी चाहिए

अधिकतर हर कोई अपने पैसों को अलमारी में रखता है और वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर घर की अलमारी सही दिशा में नहीं होती है, तो आपको उसमें पैसे नहीं रखने चाहिए. वहीं अगर आपके पास अलमारी के अलावा कोई और जगह नहीं है जहां पर आप पैसे रख सकते हैं, तो आप अपनी अलमारी की दिशा सही कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-जानिए क्या होती है पूर्णिमा और कब आती है पूर्णिमा

कौन सी दिशा होनी चाहिए

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके घर की अलमारी की दिशा उत्तर या पूर्व होनी चाहिए और आपकी अलमारी का मुंह इस दिशा में ही खुलना चाहिए.

जिस बैग में पैसे रखते हैं वो सही होना चाहिए

आप अपने जिस बैग में भी पैसे रखते हैं उस बैग की हालत एकदम सही होनी चाहिए और कोशिश करें की आप अच्छे किस्म के बैग में ही पैसों को रखें. क्योंकि अगर किसी फटे बैग में पैसे रखे जाते हैं तो उस बैग में पैसे ज्यादा दिन तक टिकते नहीं हैं. इसके अलावा आप जिस बैग में पैसे रखते हैं, उस बैग के ऊपर आप किसी प्रकार का भारी सामान भी ना रखें.

ये भी पढ़ें-उंगली में अगर इस जगह है तिल तो आप हैं बेहद भाग्यशाली

हल्ले रंग का कमरा होना चाहिए

आप अपने घर के जिस जगह या कमरे में पैसों को रखते हैं उस जगह का रंग पीला या फिर कोई हल्का रंग ही होना चाहिए. इसलिए अगर आप किसी गहरे रंग के कमरे में पैसे रखते हैं तो उस कमरे का रंग बदलवा लें.

गहने लाल रंग के कपड़ों में रखें

लाल रंग गहनों को रखने के लिए काफी शुभ माना जाता है और इसलिए अगर आप अपने घर में किसी भी प्रकार का गहना रखते हैं तो उसे लाल रंग के कपड़े में ही लपेट कर रखें.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक