जानें शरीर के किन अंगों पर छिपकली का गिरना होता है शुभ और अशुभ (chipkali ka girna)

0
136
chipkali ka girna kaisa hai
chipkali ka girna kaisa hai

छिपकली का गिरना (chipkali ka girna) अच्छा शगुन होते है। लेकिन लोग फिर भी छिपकली देख काफी डर जाते हैं और इसको देखते ही इसे भगाना शुरू कर देते हैं। इसके घर में होने का अर्थ होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है।  इतना ही नहीं ये अगर आप पर गिर जाए तो ये भी शुभ होता है। बदन के कौन से हिस्से पर छिपकली का गिरना क्या फल देता है उसकी जानकारी इस प्रकार है।

जानें छिपकली गिरना का क्या होता है मतलब

1.सिर पर छिपकली गिरना (chipkali ka girna)

सिर पर अगर छिपकली गिर जाए तो आप डरें नहीं । क्योंकि ग्रंथों के अनुसार छिपकली का सिर पर गिरना सही होता है। ऐसा होने का अर्थ आपको संपत्ति का लाभ मिलने वाला है।

2. हाथ पर छिपकली गिरना

दाहिने हाथ पर इसका गिरना भी शुभ होता है और ऐसा होने पर आप समझ लें की आपको धन लाभ होने वाला है। आपके ऊपर चढ़ा सारा कर्ज उतरने वाला है।

3. गर्दन पर छिपकली गिरना

गर्दन पर अगर ये गलती से गिर जाए तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में यश मिलने वाला है।

4. कान पर छिपकली गिरना

दाहिने कान पर अगर ये गिरे तो ये अर्थ है कि आपको सोना मिलने वाला है।वहीं बाएं कान पर इसका गिरा यानी आपकी उम्र में वृद्धि हुई है।

5.नाक पर छिपकली गिरना

नाक पर ये गिरे ये तो समझ लें की आपका भाग्य खुलने वाला है और भाग्यवान बनने वाले हैं।

6. गाल पर छिपकली गिरना

अगर बाएं ये गाल पर ये गिरे तो समझ लें की आपको कोई पुराना दोस्त मिलने वाला है। वहीं दाहिने गाल पर इसके गिरने का अर्थ है कि आपकी उम्र में वृद्धि होने वाली है।

7.मुंह पर छिपकली गिरना

अगर ये मुंह पर गिरे तो इसका अर्थ होता है कि आपको अच्छा भोजन मिलने वाला है।

8.कंठ पर छिपकली गिरना

किसी व्यक्ति के कंठ पर अगर ये गिर जाए तो उस व्यक्ति को अपने दुश्मनों पर जीत प्राप्ति होती है।

9.कमर पर छिपकली गिरना

अगर कमर के ऊपर ये गिर जाए तो आपको धन लाभ होता है।

10.पेट पर छिपकली गिरना

पेट पर ये गिरे तो आपको सोने या चांदी का लाभ होता है जिन लोगों की नाभि पर ये गिरे उन लोगों को हर मनोकामना भगवान पूरी कर देते हैं

11.हाथ पर छिपकली गिरना

अगर किसी व्यक्ति की दाहिनी हथेली पर ये गिर जाती है तो उस इंसान को नए कपड़े मिलते हैं। बाईं हथेली पर इसका गिरना अच्छा नहीं माना गया है। इस जगह छिपकली के गिरने से इंसान को पैसे में हानि हो जाती है।

12.बांह पर छिपकली गिरना

दाहिनी बांह पर ये अगर गिर जाए तो धन लाभ होता है, वहीं बायीं बांह पर ये गिरे तो संपत्ति हानि हो जाती है।

13.कंधे पर छिपकली गिरना

अगर ये दाहिने कंधे पर गिरे तो हर कार्य में सफलता ही मलती है। वहीं बाएं कंधे पर अगर ये गिर जाए तो दोस्त शत्रु बन जाते हैं।

14.आंखे पर छिपकली गिरना

किसी व्यक्ति के दाहिनी आंख पर ये गिरे तो उसके नए दोस्त बन जाते हैं।जबकि बाईं आँख पर इसका गिरना बुरी खबरे से जुड़ा होता है।

15.पीठ पर छिपकली गिरना

पीठ पर अगर ये गिर जाए तो घर में लड़ाई होने लग जाती है। घर के लोगों में प्यार कम हो जाता है । वहीं पीठ की दाहिनी और अगर ये गिरे तो दिमाग शांत रहता है। बाईं तरफ गिरने पर रोग होने का संकेत होता है।

16.जांघ पर छिपकली गिरना

अगर ये दाहिनी जांघ पर गिर जाए तो ये अच्छा माना जाता है और सुख लाभ होता है। जबकि बाईं जांघ पर इसका गिरना मतलब कोई शारीरिक परेशानी आना होता है।

17.घुटनों पर छिपकली गिरना

घुटने पर अगर ये गिर जाए तो आपको यात्रा का सुख मिलता है । जबकि बाएं घुटने पर ये गिरे तो वाहन मिलने की और इशारा होता है।

18.पैर पर छिपकली गिरना

पैर पर इसका गिरना शुभ माना गया है और पैर पर ये गिरे तो अच्छी यात्रा पर जाने पड़ता है। दाएं पैर के तलवे पर ये गिर जाए तो समझ लें कि वैभव की प्राप्ति होगी।जबकि बाएं पैर के तलवे पर इसका गिरना, बिजनेस में लाभ का संकेत है।

19.भौंह पर छिपकली गिरना

किसी इंसान के भौंह पर अगर ये गिरे तो ये धन हानि का संकेत होता है।

20. छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen par chalna)

कई बार छिपकली जमीन पर भी चलने लग जाती है। छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen par chalna) शुभ माना जाता है और इसका अर्थ होता है कि आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। साथ में ही छिपकली का जमीन पर चलना (chipkali ka zameen par chalna) धन से जुड़ी सारी परेशानियों का अंत होने का भी संकेत होता है।

छिपकली गिरने पर क्या करें

शरीर पर छिपकली गिरने (chipkali ka girna) पर बिलकुल ना डरें।छिपकली गिरने के बाद आप अपने ऊपर गंगा जल छिड़क लें या पानी में गंगा जल मिलाकर स्नान कर लें।

होता है लक्ष्मी का वास

दीपावली के दिन छिपकली घर में प्रवेश कर रही हो तो आप छिपकली को घर के अंदर आने से ना रोकने । ग्रंथों के मुताबिक घर में छिपकली का दीपावली के दिन आना धन लाने के सामान होता है। वहीं इस दिन अगर ये आपके घर की दीवार पर चढ़ती हुई दिखे तो ये भी धन लाभ की और इशारा होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here