जानें दूध का गिरना शुभ होता है या अशुभ (dudh ka girna shubh ya ashubh)

0
82
doodh ka girna
doodh ka girna

दूध का गिरना शुभ होता है या अशुभ (dudh ka girna shubh ya ashubh)

दूध का गिरना शुभ होता है या अशुभ (dudh ka girna shubh ya ashubh) ये सवाल कई लोगों के मनों में आता है। दरअसल जब अचानक से दूध गिर जाता है ((dudh ka girna), तो लोग इसी सोच में पड़ जाते हैं कि दूध का गिरना अपशगुन तो नहीं है? दरअसल ज्योति शास्त्र में दूध का जिक्र करते हुए इससे जुड़े शगुन और अपशगुन का उल्लेख किया गया है। अगर गर्म दूध गिरता है, तो इसका अर्थ कुछ ओर माना जाता है और जबिक ठंडा दूध करने से कुछ ओर संकेत जुड़े होते है। तो आइए जानते हैं कि दूध का गिरना शुभ या अशुभ (dudh ka girna shubh ya ashubh) होता है।

दूध गिरने पर क्या होता है

दूध गिरने (dudh ka girna) पर क्या होता है ये इस बात पर आधारित करता है कि दूध कैसे गिरा है। अगर दूध कोई जानबूझकर गिरा देते है तो इसका असर जीवन पर नहीं पड़ता है। जबकि अगर अचानक से दूध अपने आप गिर जाए तो ये जीवन में आने वाली किसी घटना का संकेत माना जाता है।

दूध का गिरना (Dudh ka girna)

कच्चे दूध का गिरना शुभ या अशुभ 

कच्चे दूध का गिरना शुभ या अशुभ होता? शास्त्रों के अनुसार कच्चे दूध का गिरना अशुभ यानी अपशगुन माना जाता है। इसलिए कच्चा दूध यानी बिना उबला हुआ दूध गिर (dudh ka girna) जाए तो समझ लें कि कुछ बुरा होने वाला है।

दूध का उबल कर गिरना

अगर गैस पर रखा दूध उबलते हुए बाहर हो जाए तो ये अच्छा संकेत माना गया है। दरअसल काफी लोगों को ये लगता है कि दूध का उबल कर गिरना अपशगुन होता है। जो की गलत है। शास्त्रों के अनुसार दूध अचानक से का उबल कर अगर बाहर हो जाए या गिर जाए तो ये आर्थिक लाभ का संकेत होता है। इसलिए दूध का उबल कर गिरने पर आप परेशान ना हों।

ठंडे दूध का गिरना 

अगर आपसे ठंडा दूध गिर (dudh ka girna) जाए तो ये अशुभ होता है। अक्सर कई बार फ्रिज से दूध निकालते समय या रखते समय ये गिर जाता है। अगर आप से ठंडा दूध गिर जाए तो ये किसी बुरी खबर का संदेश होता है। इसलिए ठंडे दूध का गिरना नजरअंदाज ना करें।

बिना कारण के दूध का फटना

कई बार बिना कारण के दूध फट जाता है। गैस पर दूध को गर्म करने के लिए रखते हैं वो अचानक से फट जाता है।बिना कारण के दूध का फटना शास्त्रों में शुभ नहीं होता है और आर्थिक हानि होने का संदेश होता है। इसलिए कभी भी अचानक से बिना कारण के दूध फट जाए तो आप समझ लें की आर्थिक हानि होने वाली है।

दूध का जमीन पर गिरना शुभ या अशुभ

दूध कहा पर गिरता है इसपर भी शुभ और अशुभ घटना होने का संकेत होता है। अगर दूध जमीन पर गिर जाए तो ये अशुभ होता है, वहीं गैस और पलटे में दूध का गिरना शुभ माना गया है।

गाय का दूध गिरना

गाय का दूध पवित्र होता है। इसलिए गाय का दूध का प्रयोग पूजा के दौरान किया जाता है। वहीं अगर अचानक से अगर आपसे गाय का दूध गिर जाए तो ये अपशगुन का संकेत होता है। गाय का दूध गिरना शुभ नहीं माना गया है।

सपने में दूध का गिरना (sapne mein dudh ka girna)

कई लोगों को सपनों में दूध गिरता (sapne mein dudh ka girna) हुआ दिखाई देता है। सपने में दूध का गिरना शुभ (sapne mein dudh ka girna) माना जाता है और इसका अर्थ होता है कि कोई बुरी घटना होने से टल गई है। इसलिए सपने में दूध का गिरना (sapne mein dudh ka girna) दिखे तो आप परेशान ना हों।

दूध का जलना शुभ है या अशुभ

कई बार दूध जल जाता है। शास्त्रों में दूध का जलना अशुभ संकेत होता है और ये किसी बुरी घटना का संदेश होता है। साथ में ही धन संकट की ओर से इशारा करता है।

दूध में छिपकली का गिरना (doodh mein chipkali girna shubh ya ashubh,)

अगर दूध के अंदर अगर गलती से छिपकली गिर जाए (doodh mein chipkali girna shubh ya ashubh,) तो ये भी अशुभ होता है। दूध में छिपकली का गिरना (doodh mein chipkali girna shubh ya ashubh,) साफ तौर से बुरा संकेत होता है। दूध में छिपकली के गिरते ही (doodh mein chipkali girna shubh ya ashubh,), उस दूध को फेंके दें और इसका प्रयोग करने की गलती ना करें।

दूध का गिरना (dudh ka girna) शुभ होता है या अशुभ  इस बार की जानकारी हमने इस लेख के माध्यम से देने की कोशिश की है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको दूध का गिरना शगुन अपशगुन (dudh ka girna shubh ya ashubh) होता है ये पता चल गया होगा।

ये भी पढ़े- छिपकली का जमीन पर गिरना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here