बारिश का सिलसिला दिल्ली- NCR में अभी भी रहेगा जारी, 23 के बाद ही मिलेगी राहत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बारिश से इतनी जल्दी राहत नहीं मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में 23 सितंबर तक बारिश की संभावना रहेगी। वहीं आज यानी शनिवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली के अलावा इसके आसपास के इलाके नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर भारत में मॉनसून 26 सिंतबर तक रहने वाला है। 26 सितंबर के बाद ही बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। यानी 9 दिनों तक भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है।

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR Rain News) में कई दिनों से बारिश हो रही है। जिससे की रास्तों में पानी भर गया है और लोगों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रास्तों में पानी भरने से घटों तक ट्रैफिक जाम लग रही है। वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली वासियों को कुछ ओर दिनों तक बारिश का सामना करना पड़ेगा।

टूटा सितंबर महीने में बारिश होने का रिकॉर्ड

दिल्ली में दो सप्ताह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिसके साथ ही सितंबर महीने में दिल्ली में होने वाली बारिश का 57 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इस साल दिल्ली में अब तक 1170.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। इससे पहले साल  1975 में 1,155.6 मिमी और 1964 में 1190.9 मिमी बारिश राजधानी में दर्ज की गई थी। दिल्ली में सबसे ज्यादा बारिश साल 1933 में हुई थी। जो कि 1,420.3 मिमी थी।

इन राज्यों में भी होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार राजस्‍थान, हरियाणा, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा में आज बारिश हो सकती है। देश में इस साल मॉनसून लंबे समय तक रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर आंधी और भारी बारिश होगी। जिसके कारण यहां पर येलो अलर्ट भी जारी किया है। जो कि 19, 20 व 21 सितंबर का है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में म़ॉनूसन एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जिसके कारण आसपास के राज्यों में बारिश हो रही है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक