घर में ये चीजें रखने से तुरंत बन जाती है लक्ष्मी मां की कृपा, बरसता है अपार धन (How To Become Rich In Hindi)

How To Become Rich In Hindi: हर कोई इंसान अमीर बनने का सपना देखता है. लेकिन हर किसी व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है और ऐसा होने से इंसान का अमीर बनने का सपना अधूरा रहे जाता है. अगर आप भी अपने जीवन में खूब सारा धन कमाना चाहते हैं, तो तुरंत इन चीजों को अपने घर में ले लाएं. इन चीजों को घर में लाने से लक्ष्मी मां की कृपा आप पर बन जाएगी और आप एकदम से धनी इंसान बन जाते हैं. वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजों को शुभ माना गया है जिनके घर में होने से घर में अपार धन आ जाता है.

घर में रखें ये चीजें बरसने लग जाएगा धन-

पिरामिड रखें

Pyramid for good wealth

घर में पिरामिड रखने से जीवन में धन की कमी कभी भी नहीं होती हैं. घर में नीले या काले रंग का पिरामिड रखना शुभ माना गया है. पिरामिड को अगर घर की उत्तर दिशा में रख दिया जाए तो घर में रहने वाले लोगों के जीवन में धन आता रहता है.

कछुआ

क्रिस्टल कछुआ के लाभ
क्रिस्टल कछुआ के लाभ

हिंदू धर्म में कछुएं को काफी शुभ माना गया. घर में कछुआ होने से मां लक्ष्मी खुश हो जाती है और घर में पैसों से जुड़ी तंगी कभी भी नहीं आती है. दरअसर कछुएं को भगवान विष्षु से जोड़कर देखा जाता है और यहीं वजह है की कछुआ इतना शुभ होता है. चांदी का कछुआ अगर आप अपने घर में लाकर रख देते हैं तो आपके घर में इसका शुभ प्रभाव पड़ता है.

लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति

घर के मंदिर में लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति जरूर होनी चाहिए. जहां एक तरफ गणेश जी आपको जीवन के हर कार्य को सफल होने का आर्शीवाद आपको देते हैं. वहीं लक्ष्मी मां आपको कभी भी धन की कमी नहीं होने देती हैं. आप इन दोनों भगवानों की मूर्तियों को एक साथ अपने व्यापार स्थल पर भी जरूर रखें.

ड्रैगन

dargon

चीन देश के वास्तु शास्त्र में ड्रैगन को काफी लकी माना गया है और यहीं वजह है कि इस देश के लोग अपने घर में ड्रैगन की मूर्ति जरूर रखते हैं. ड्रैगन को एक ताकत का प्रति माना जाता है और घर में ड्रैगन होने से आपका घर हमेशा मजबूत स्थिति में रहता है. इसलिए आप अपने घर में ड्रैगन की मूर्ति भी जरूर रखें.

तिजोरी में रखें ये चीजें

आमतौर पर तिजोरी ही वो जगह होती है जहां पर धन और गहने रखें जाते हैं. अगर आपके घर में भी तिजोरी है तो आप उसे अपने घर की उत्तर दिशा में ही रखें और अपनी तिजोरी में लाल रंग का कपड़ा जरूर रखें. इस कपड़े के अलावा आप अपनी तिजोरी में कुछ लौंग और पान का एक पत्ता भी रख दें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी हर समय पैसों से ही भरी रहेगी.

ये भी पढ़ें-नमक के चमत्कारी टोटके, जो मिनटों में दूर करे ये परेशानी (Namak Ke Totke Aur Fayde)

ये भी पढ़ें-शास्त्रों के अनुसार इस तरह की नारी से शादी करने से घर बन जाता है स्वर्ग

पर्स में रखें इलायची

पर्स में इलायची रखना काफी लकी साबित होता है. हर वक्त पर्स या बैग में दो इलायची रखने से पर्स हर वक्त पैसों से भरा रहता है. इसके अलावा आप इस बात का भी ध्यान रखें की आपके पर्स में कभी भी कोई लोहे की चीज मौजूद ना हो. ऐसा होने से इलायची से जुड़ा ये टोटका कामयाबी नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- dargonसाल 2019 में आनेवाले सभी त्योहारों और व्रतों की जानकारी (Calendar 2019 : Festivals And Vrat 2019, Date,Holidays,Day In Hindi)

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक