लाेकसभा चुनाव के अंतिम नतीजे: बीजेपी की शानजार जीत, मिली 303 सीटें जबकि कांग्रेस के हाथ लगी 52 सीटें

;ok Sabha Chunav Final Result: 17वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं और इन चुनाव में बीजेपी पार्टी ने पीछे चुनाव से कही ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है. बीजेपी पार्टी इस चुनाव में 303 सीटें मिली हैं. जबिक एनडीए को इस चुनाव में 352 सीटे मिली हैं. साल 2014 के चुनाव में बीजेपी को कुल 272 सीटे मिली थी. यानी इस बार बीजेपी को पहले के मुकबाले से 21 अधिक सीटे मिली हैं.

जनता ने पहले से ज्यादा दिखाया भरोसा

भारत की जनता ना साल 2014 के मुकाबले मोदी पर पहले से ज्यादा भरोसा दिखाया है. जो नतीजे सामने आए हैं उनसे ये साफ है कि पिछली बारी के मुकाबले मोदी को ज्यादा अधिक वोट मिले हैं. यानी मोदी द्वारा जो पांच सालों में काम किया गया है वो लोगों को खूब पसंद है और मोदी की नीतियों और कामों के आधार पर जनता ने एक बार फिर से मोदी सरकार को देश की सत्ता चलाने के लिए चुना है.

इन तीन वजहों से जीती बीजेपी

जिन तीन वजहों से बीजेपी ये चुनाव जीती है वो मोदी, मोदी और मोदी है. जी हां इस चुनावों में लोगों ने केवल मोदी के लिए ही वोट डाले हैं. कई ऐसा लोग हैं जिन्हें ये भी नहीं पता था कि उनके यहां से बीजेपी की और से कौन उम्मीदवार है. इन लोगों ने बस मोदी के नाम पर बटन दबाया है.

कांग्रेस की रणनीति हुई फैल

कांग्रेस पार्टी ने साल 2019 के चुनाव को जीते ने के लिए कई सारी रणनीति बना रखी थी लेकिन कांग्रेस की ये रणनीति काम नहीं आ सकी. कांग्रेस की और से प्रियंका गांधी का चलाया गया पत्ता भी काम ना आ सका और लोगों ने प्रियंका के कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी को वोट नहीं दिया. वहीं राहुल गांधी अपने चुनावों क्षेत्र को बचा पाने में भी नाकाम रहे. हालांकि इस बार कांग्रेस को पहले के मुकाबले थोड़ा सा फायदा पहुंचा है और कांग्रेस को इस बार 8 सीटें अधिक मिली हैं. पिछले साल कांग्रेस को 44 सीटे मिली थी और इस बार  कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं हैं। जबकि यूपीए इस बार 96 सीटों तक पहुंच पाई है।

नहीं चल पाया बुआ और भतीजे का जादू

यूपी की 80 सीटे लोकसभा के चुनाव में अहम भूमिका निभाती हैं और इन सीटों को जीतने में भी बीजेपी काफी कामयाब रही. यूपी में बीजेपी सीटे ना जीत सके इसके लिए सपा और बसपा ने हाथ तक मिला लिया और गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा. लेकिन मोदी की लहर के सामने बुआ और भतीजे का ये मिलाप भी काम ना आ सका और यूपी में गठबंधन को महज 15 सीटे ही मिल सकी.

प. बंगाल में भी चला मोदी का जादू

इस बार अमित शाह और मोदी ने प. बंगाल की लोकसभा सीटों को जितने के लिए दिल रात मेहनत की और इनकी ये मेहनत खूब रंग भी लाई. पं. बंगाल में बीजेपी आसानी से 18 सीटे जीत पाई. बीजेपी को मिली इस जीत से ममत बनर्जी को काफी बड़ा झटका लगा है.

बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से दोबारा सरकार बनाकर फिर से इतिहास रच दिया है और जल्द ही मोदी फिर से पीएम पद की शपथ भी लेने वाले हैं

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक