ये है ओसामा बिन लादेन का बेटा, जिसपर अमेरिका ने रखी है 70 करोड़ की इनाम की राशि

आतंकी संगठन अल-कायदा के मुख्यिा ओसामा बिन लादेन को मारे के बाद भी अमेरिका पर आतंकी हमले रचने की साजिश इस संगठन की और से की जा रही है. अमेरिका पर ये आतंकी हमला करने की साजिश कोई और नहीं बल्कि ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन कर रहा है. अमेरिका की और से जरिए किए गए एक बयान के अनुसार ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला उसका बेटा अमेरिका से लेने चाहता है और अपनी पिता की मौत का बदला लेने के लिए ये अमेरिका पर हमले की साजिश रच रहा है. हमजा बिन लादेन द्वारा रची जा रही इस साजिश को रोकने के लिए अमेरिका कड़े कदम उठाते हुए हमजा बिन लादेन को पकड़ने की हर मुमकिन कोशिश करने में लगा हुआ है.

रखा 70 करोड़ रुपये का इनाम

अमेरिका ने हमजा बिन लादेन के ऊपर एक बहुत बड़ी राशि इनाम के तौर पर रखी है और अमेरिका को जो भी व्यक्ति इसका पता बताएगा. अमेरिका सरकार उस व्यक्ति को 70 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर देगी. जी हां, हमजा पर अमेरिका ने इतनी बड़ी राशि इनाम के तौर पर रखी है. क्योंकि ये आने वाले समय में अमेरिका के लिए खतरा बन सकता है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने किया बयान जारी

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस बात की घोषणा की है और कहा है कि ये अमेरिका और उसके सहयोगियों पर हमला करने की साजिश बना रहा है. इतना ही नहीं हमजा ने हमला करने की धमकी भी दी है. ये संगठन इतने दिनों से शांत है क्योंकि ये कोई रणनीति बनाने में लगा हुऐ है.

ओसामा की मौत के बाद उसके आतंकी संगठन की जिम्मेदारी उसका बेटा संभाल रहा है और कहा जा रहा है कि उसके बेटे ने हाल ही में विवाह भी किया है. हमजा ने ये शादी किसी और से नहीं बल्कि 9/11 हमले के लिए विमान हाईजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की पुत्री से की है और हमजा की शादी की खबर किसी और ने नहीं बल्कि ओसामा बिन लादेन के भाईयों ने दी है. ओसामा के सौतेले भाई के अनुसार ओसामा के बेटे को अल-कायदा में ऊंचा पद मिल गया है और वो अपने पिता की मौत का बदला लेने चाहता है. बताया जा रहा है कि हमजा की शादी जिस लड़की से हुई है वो मिस्त्र में रहती है और ओसामा की मौत के बाद ये सऊदी अरब में लौट गए थे. जहां पर इन्हें वहां के पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी.

ओसामा बिन लादेन

ओसामा बिन लादेन कैसे मरा था

गौरतलब है कि अमेरिका में 9/11 हमला करवाने के बाद अमेरिका ओसामा के पकड़ने में लगा हुआ था और काफी सालों की मेहनत के बाद उन्हें पाकिस्तान के ऐबटाबाद में ओसामा के होने की खबर मिली थी. जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने बिना किसी को बताए विमान के जरिए पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को मारा था और अपने देश के ऊपर आोसामा के किए गए हमले का बदला लिया था. वहीं अब ओसामा का बेटे अपने पिता की मौता का बदला लेने के लिए किसी बड़ी साजिश को रचने में लगा हुआ है. जिसके चलते अमेरिका ने इस पर 70 करोड़ का इनाम रखा दिया है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक