तनुश्री दत्ता का जीवन परिचय (Tanushree Dutta biography in hindi, Age, Controversy)

तनुश्री दत्ता का जीवन परिचय (Tanushree Dutta biography in hindi, Age, Controversy)

tanushree dutta biography in hindi- तनुश्री दत्ता एक भारतीय एक्टर हैं जिन्होंने अपने करियर को साल 2005 में स्टार्ट किया था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते तनुश्री का फिल्मी करियर इतना कामयाब नहीं हो सका और ये एकदम से गायब हो गई थी. वहीं साल 2018 में तनुश्री दत्ता ने एक बयान देकर सबको हैरान कर दिया था और अपने बयान में इस अभिनेत्री ने नाना पाटेकर जो कि एक एक्टर हैं उनपर इनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था.

तनुश्री दत्ता की जीवनी (Tanushree Dutta Jivni )

नाम (Name) तनुश्री दत्ता
उपनाम (Nickname)
जन्मदिन (Birthday) 19 मार्च 1984
आयु (Age) 34
जन्म स्थान (Birth Place) जमशेदपुर, बिहार, भारत
शिक्षा (Education) 12 वीं पास
जाति (Caste)
धर्म (Religion) हिंदू
भाषा का ज्ञान (Language) अंग्रेजी,हिंदी
पेशा (Occupation , Career) एक्टर
प्रथम फिल्म आशिक बनया अपने (2005)
लंबाई (Height) 5’6
वजन (Weight) किलो
राशि (Zodiac Sign) मीन राशि
साइज (Figure Measurement) 34-32-36
बुरी आदतें (Bad Habits)
नेट वर्थ (Net Worth) 5 से 7 करोड़ के आसपास

 

परिवार के बारे में जानकारी (Family Information)

पिता का नाम (Father’s Name) तपन दत्ता
माता का नाम (Mother’s Name) शिखा दत्ता
कुल भाई बहन एक बहन  इशिता दत्ता (अभिनेत्री)
प्रेमी का नाम (Boyfriend)

 

तनुश्री दत्ता का जन्म और परिवार ( Tanushree Dutta Birth And Family )

तनुश्री दत्ता का जन्म भारत बिहार के जमशेदपुर में हुआ था और इन्होंने अपनी शिक्षा इसी राज्य के डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल से हासिल कर रखी है. तनुश्री दत्ता के पिता का नाम तपन है और इनका मां शिखा एक गृहणी हैं. वहीं इनकी बहन इशिता भी एक अभिनेत्री हैं और इशिता ने नाटकों को दो फिल्मों में कार्य कर रखा है.

tanushreee with her sister

तनुश्री दत्ता का करियर (Career)

फेमिना मिस इंडिया में लिया था भाग

तनुश्री दत्ता ने अपनी करियर की शुरूआत एक मॉडल की तरह की थी और इन्होंने साल 2003 में हुई फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था और इन्होंने इस प्रतियोगित को जीती भी था. जिसके बाद दत्ता ने मिस यूनिवर्स 2004 पेजेंट में  हमारे देश का प्रतिनिधित्व किया था और ये शीर्ष 10 फाइनल में शामिल भी हुई थी.

तनुश्री दत्ता का फिल्मी करियर

इन्होंने अपने करियर की प्रथम मूवी साल 2005 में की थी और इस मूवी का नाम आशिक बनया अपने था. ये मूवी काफी सफल रही थी और तुनश्री ने इस फिल्म से अपना नाम लोगों के बीच में बना लिया था. इस फिल्म के अलावा चॉकलेट नाम की फिल्म में भी नजर आई थी.

तनुश्री दत्ता और नाना पाटकेर में विवाद (Tanushree Dutta Controversy)

तनुश्री दत्ता के मुताबिक, इन्हें साल 2008 में हॉर्न ओके प्लीज के एक सोंग में कार्य करने का मौका मिला था और जब ये इस फिल्म के गाने को शूट कर रही थी तो उस वक्त इनके साथ नाना पाटेकर ने सही से व्यावहर नहीं किया था. और जब तनुश्री ने इसका विरोध किया था तब तनुश्री को इस गाने से निकाल दिया था. तनुश्री ने उसी वक्त उनके साथ हुए इस हादसे का जिक्र किया था और एक केस भी दायर किया था. लेकिन उस वक्त किसी ने भी इनकी बात पर गौर नहीं किया था. वहीं हाल ही में फिर से तनुश्री ने फिर से इस बात का जिक्र एक इंटव्यू के दौरान किया था और इस बार कई लोगों ने इनका साथ भी दिया है.

tanushree dutta

तनुश्री दत्ता के साथ जुड़ी अन्य बातें

बी.कॉम के पहले वर्ष को पूरा करने के बाद ही इन्होंने कॉलेज को छोड़ दिया था और मॉडलिंग की और अपना रुख कर लिया था.

तनुश्री साल 2010 में अपनी फिल्म ‘अपार्टमेंट’ के असफल होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका चले गई थी और यहां पर जाकर इन्होंने न्यूयॉर्क अकादमी में एक कोर्स किया था.

साल 2018 में जब ये भारत वापस आई थी और इनको देकर सभी हैरान हो गए थे क्योंकि इन्होंने अपना वडन काफी बढ़ा लिया था.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक