Shocking: जानेमाने लोग जिन्होंने सगाई तो कि मगर शादी ना कर पाए

Shocking: जानेमाने लोग जिन्होंने सगाई तो कि मगर शादी ना कर पाए (Bollywood Television Celebrities Engaged But Never Got Married)

मुंबई : ऐसे कई जानेमाने अभिनेता,अभिनेत्री और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला लिया था और एक दूसरे से सगाई भी कर ली थी. लेकिन सगाई के बाद किन्हीं कारणों के चलतें इनका रिश्ता एकदम टूट गया था और इन्होंने एक दूसरे से दूरी बना ली थी. और हम आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सगाई के बाद ब्रेकअप कर लिया था. वहीं आपको जब इन जोड़ी के बारे में पता चलेगा तो आप जरूर हैरान होंगे.

sania mirza engagement

सानिया मिर्जा और मोहम्मद सोहराब मिर्जा (Sania Mirza and Mohammed Sohrab Mirza)

सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से विवाह करने से पहले, अपने बचपन के दोस्त मोहम्मद सोहराब मिर्जा से साल 2009 में सगाई की थी. वहीं सगाई होने के एक साल के अंदर सानिया ने सोहराब से शादी ना करने के फैसला लिया था आर अपनी सगाई उनसे तोड़ दी थी. वहीं अपनी शादी तोड़ने के बाद सानिया ने साल साल 2010 में शोएब मलिक से विवाह कर लिया था.

ravi and amrita
ravi and amrita

रवि शास्त्री और अमृता सिंह (Ravi Shastri and Amrita Singh)

सैफ अली खान से विवाह करने से पहले अमृता सिंह ने किक्रेटर रवि शास्त्री से सगाई की थी. कहा जाता है कि इन दोनों ने साल 1986 में सगाई की थी लेकिन कुछ टाइम बाद इन दोनों ने अपनी सगाई तोड़ दी थी. जिसके बाद अमृता सिंह ने साल 1991 में सैफ अली खाने से विवाह कर लिया था.

Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor
Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर (Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor)

करिश्मा और अभिषेक बच्चन भी बॉलीवुड के उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने एक दूसरे से सगाई तो की थी लेकिन शादी तक अपने इस रिश्ते को ले जा नहीं सके. कहा जाता है कि इन दोनों ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट किया था और एक दूसरे से शादी करने का फैसला भी कर लिया था. वहीं इन दोनों की सगाई की जानकारी खुद अमिताभ ने दी थी, लेकिन करिश्मा की मां को अभिषेक बिल्कुल पसंद नहीं थे, जिसके चलते इन दोनों की सगाई टूट गई थी. वहीं सगाई टूटने के कुछ समय बाद करिश्मा ने अपने दोस्त से विवाह कर लिया था. वहीं कुछ सालों बाद अभिषेक ने भी ऐश्वर्या राय से शादी कर ली थी.

sajid khan and gauhar khan
sajid khan and gauhar khan

साजिद खान और गौहर खान (Sajid Khan and Gauhar Khan)

ये भी पढ़ें- थप्पड़, स्याही के बाद अब केजरीवाल पर फेंका गया लाल मिर्चा का पाउडर

साल 2003 में निर्देशक साजिद खान ने एक इंटरव्यू देते हुए बताया था कि उन्होंने एक प्रसिद्ध महिला से सगाई की थी लेकिन ये सगाई टूट गई थी. साजिद का कहना था कि शायद उनकी मंगतेर उनसे बोर हो गई थी, इसलिए उन्होंने ये सगाई तोड़ दी थी. आपको बता दें कि साजिद उस समय बिग बॉस की विजेता गौहर खान को डेट कर रहे थे और कहा जाता है कि इन दोनों ने सगाई कर ली थी.

Vivek Oberoi and Gurpreet Gill
Vivek Oberoi and Gurpreet Gill

विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल (Vivek Oberoi and Gurpreet Gil)

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने  गुरप्रीत गिल के साथ सगाई की थी लेकिन इनका रिश्ता भी शादी तक पहुंच नहीं सका और ये दोनों अलग हो गए.

karan and barkha
karan and barkha

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट (Karan Singh Grover and Barkha)

बिपाशा बसु के पति करण सिंह ग्रोवर ने टी.वी अभिनेत्री बरखा बिष्ट को काफी लंबे समय तक डेट किया था और साल 2004 में इन दोनों ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन किन्हीं कारणों के चलते साल 2006 में इन दोनों की सगाई टूट गई थी.

shilpa and romit
shilpa and romit

शिल्पा शिंदे और रोमित राज (Shilpa Shinde and Romit Raj)

अभिनेत्री शिल्पा शिंदे ने भी साल 2009 में रोमित से सगाई की थी और ये दोनों इसी साल शादी भी करने वाले थे लेकिन शादी करने से पहले ही शिल्पा ने ये सगाई को तोड़ दिया था. शिल्पा और रोमित की मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी जिसमें ये दोनों मुख्य भूमिका में थे.

ऊपर बताई गई जोड़ियों अलावा कहा जाता है कि अक्षय कुमार ने भी शिल्पा शेट्टी से शादी करने का वादा किया था और इन दोनों ने सगाई भी कर ली थी, लेकिन बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था. ठीक इसी तरह श्रीदेवी ने तो मिथुन से विवाह कर लिया था और कुछ समय बाद वो उनको छोड़कर चली गई थी.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक