चांदी का छल्ला पहनने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Chandi Ka Challa Pehne Ke Fayde: चांदी का छल्ला पहनना काफी फायदेमंद साबित होता है. एक चांदी का छल्ला आपकी किस्मत को बदल सकता है. अगर आपको जीवन में सफलता नहीं मिल रही है तो आप चांदी का छल्ला धारण कर लें. चांदी का छल्ला पहनने से क्या फायदे हैं और इसे कैस और कब धारण करना चाहिए ये हम आपको बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं चांदी के छल्ले के फायदे (Chandi Ka Challa Pehne Ke Fayde) क्या है-

चांदी के छल्ले के फायदे (Chandi Ka Challa Pehne Ke Fayde)-

ग्रह को करता है शांत

कई सारे ग्रह को शांत करने के लिए आप चांदी का छल्ला पहन सकते हैं. ज्योति शास्त्र के अनुसार शुक्र, शनि, सूर्य, बुध जैसे ग्रह को शांत रखने में चांदी का छल्ला लाभदायक होता है. इसलिए जिन लोगों के ये ग्रह भारी हैं, उन्हें ये जरूर धारण करना चाहिए.

शरीर की गर्मी को करता है कम

चांदी का छल्ला धारण करने से शरीर की गर्मी को कम किया जा सकता है. इसलिए जिन लोगों को गर्मी अधिक लगती है, वो इसे धारण जरूर करें. ऐसे करने से शरीर शांत रहेगा.

मिलती है कामयाबी

जिन लोगों को जीवन में सफलता हासिल नहीं हो रही है, उन लोगों को भी चांदी का छल्ला धारण करना चाहिए. इस पहनने से रुक हुए सारे काम बन जाते हैं और जो आप हासिल करने की लिए मेहनत कर रहे हैं, वो चीज आपको मिल जाती है.

पैसों की नहीं होती कमी

इसे धारण करने से मां लक्ष्मी की भी कृपा बन जाती है और जीवन में धन कभी काम नहीं होता है. पैसे की तंगी से गुजर रहे लोगों को या अपने मन की नौकरी चाहने वाले लोग इसे जरूर धारण कर लें.

तो ये थे चांदी के छल्ले के फायदों के बारे में जानकारी, आइए अब जानते हैं कि चांदी का छल्ला कब पहनने (chandi ka challa kab pehne)

चांदी का छल्ला कब पहनने (chandi ka challa kab pehne)

चांदी का छल्ला किस दिन पहनना चाहिए? ये सवाल कई लोगों के मन में आता है. अगर आप अपने किसी ग्रह को शांत करने के लिए इसे धारण करना चाहते हैं तो इसे उस ग्रह से संबंधित दिन पर पहनें. जैसे जिन लोगों का बुध ग्रह भारी है, वो इसे बुधवार के दिन पहने. इसी तरह से चंद्र ग्रह को शांत करने हेतु इसे सोमवार को धारण करें.

चांदी का छल्ला कैसे धारण करें

चांदी का छल्ला आपकों कैसे धारण करना है और किस उंगली या अंगूठे में धारण करना चाहिए? ये आपके ग्रह पर निर्भर होता है. जो कि आप किसी पंडित से कुंडली दिखाकर पता लगा सकते हैं. पंडित आपको सही से बात देगा कि चांदी का छल्ला  अंगूठे (chandi ka challa anguthe me) में धारण करना है कि नहीं, इसे किस दिन पहनना चाहिए और कैसे पहना चाहिए (chandi ka challa kis din pahne).

चांदी का छल्ला खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि चांदी नकली न हो…

तो ये थी जानकारी चांदी का छल्ला पहने के फायदों (Chandi Ka Challa Pehne Ke Fayde) से जुड़ी…..

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक