Delhi News Today: उपराज्यपाल और CM की बैठक में DERC के अध्यक्ष पद के नामों पर हुई चर्चा

Delhi News In Hindi: दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (डीईआरसी) को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है. दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (डीईआरसी) के अध्यक्ष पद के नामों पर आज चर्चा की गई है.  दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की नामों पर चर्चा की है. जानकारी के अनुसार ये बैठक एक घंटे से अधिक समय तर चली. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नाम उपराज्यपाल को दिए हैं. राज निवास हुई इस बैठक से जुड़ी अन्य जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में हाल ही में कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था संवैधानिक पदों पर बैठे दोनों लोगों को ‘राजनीतिक कलह’ से ऊपर उठना होगा. दिल्ली बिजली विनियामक आयोग (डीईआरसी) का प्रमुख किसे बनाया जाए, इस पर फैसला लेना होगा. इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस पद के लिए सही व्यक्ति के चयन के लिए दो सप्ताह का समय भी दिया है और कहा है कि दो हफ्ते के अंदर डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति की जाए.

इस मुद्दे पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार के वकील की और से कहा गया था, दिल्ली सरकार ने ये पद खाली होने से पहले ही एक नाम का प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेजा था. जो कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की नियुक्ति  का था. लेकिन इस पर कोई जवाब नहीं मिला था.

वहीं आज डीईआरसी के अध्यक्ष पद को लेकर ये बैठक की गई है. उम्मीद है कि जल्द इस इस पद पर अब नियुक्ति कर ली जाएगी.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक