घर में छिपकली कर दें पॉटी तो हों जाएं सावधान (Chipkali Ka Potty Karna)

0
14689
Chipkali Ke Sanket, chipkali ka khwab mein Dekna, chipkali ka potty karna, छिपकली का पॉटी करना
Chipkali Ke Sanket, chipkali ka khwab mein Dekna, chipkali ka potty karna, छिपकली का पॉटी करना

छिपकली को देख कई लोग डर जाते हैं और घर में छिपकली आने पर उसे घर स भगाने में लग जाते हैं। दरअसल लोगों की ये धारण है कि छिपकली शुभ नहीं होती है और इसके घर में होने का अर्थ कोई मुसीबत आना होता है। अगर आपके मन में भी छिपकली को लेकर ये धारण है, तो ये गलत है। दरअसल छिपकली को शुभ माना जाता है और इसलिए घर में छिपकली आने पर डरे नहीं। वहीं कई बार छिपकली पॉटी या पेशाब करते दी (chipkali ka potty karna)। ऐसे में लोगों के मनों में बस एक ही सवाल आता है कि  chipkali ka potty karna शुभ होता है कि अशुभ (chipkali ka potty karna shubh ya ashubh) ये इस लेख के जरिए बताया गया है।

ये भी पढ़ें-जानें घी का गिरना शुभ है या अशुभ (ghee ka girna shubh hai ya ashubh)

छिपकली पॉटी या पेशाब करना chipkali ka potty karna

छिपकली का पॉटी करना (chipkali ka potty karna) शुभ नहीं माना गया। इसलिए अगर घर में छिपकली पॉटी या पेशाब (chipkali ka potty karna) कर दे। तो आप इसे हल्के में ना लें। कहा जाता है कि छिपकली पॉटी या पेशाब (chipkali ka potty karna) घर में करे तो ये कोई बुरी घटना होने का संकेत होता है।

वहीं घर में छिपकली पॉटी या पेशाब करे तो उसे तुरंत साफ कर देने चाहिए। वरना घर में बैक्टीरिया फैल जाते हैं, जो कि सेहत के लिए अच्छे नहीं होते हैं।

अशुभ फल को टालने के लिए करें ये उपाय

छिपकली पॉटी या पेशाब करने पर आप गंगा जल का छिड़काव कर दें। जिस जगह पर छिपकली पॉटी या पेशाब वहां को पहले साफ कर दें और उसके बाद गंगा जल का छिड़काव भी जरूर करें। ये उपाय करने से अशुभ होने वाली घटना टल जाती है।

सपने में छिपकली का दिखना (sapne mein chipkali dekhna)

कई लोगों को सपने में छिपकली दिखती (sapne mein chipkali dekhna) है। जिसके कारण वो परेशान हो जाते हैं। अगर आपको सपने में छिपकली दिखे तो आप घबराएं नहीं। क्योंकि सपने में छिपकली दिखना (chipkali ka khwab mein Dekna) शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि सपने में छिपकली का दिखने (chipkali ka khwab mein Dekna) का अर्थ होता है कि आपको धन अर्जित होने वाला है। घर में धन कहीं से आने वाले हैं। इसलिए सपने में छिपकली दिखने पर आप डरें। वहीं सपने में अगर छिपकली आपके ऊपर गिरते हुए दिखे तो भी घबराएं नहीं।

हालांकि अगर सपने में छिपकली पॉटी या पेशाब (sapne mein chipkali Ka potty karna) करे तो इसका अर्थ है कि घर के लोगों की सेहत पर खराब हो सकती है। सपने में छिपकली के पॉटी या पेशाब करते हुए दिखने पर आप किसी किसी गरीब व्यक्ति को कुछ पैसे दान कर दें। ऐसा करने से इसका बुरा प्रभाव आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा।

सपने में छिपकली का मरना (sapne me chipkali ko marna)

कई बार लोगों को सपने में छिपकली मरते हुए भी नजर आती है। सपने में छिपकली का मरना (sapne me chipkali ko marna) अच्छा नहीं माना जाता है। अगर सपने में सपनी मरती दिखे तो इसका अर्थ है कि आपको धन हानि होने वाली है या फिर आपने जहां पैसे निवेश किए हैं वो डूबने वाले हैं। इसलिए सपने में छिपकली का मरना दिखे या आप छिपकली को मारे (sapne me chipkali ko marna) तो समझ लें धन हानि होने वाली है।

तो ये थे छिपकली का पॉटी करना (Chipkali Ka Potty Karna) व सपने में इसके दिखने से जुड़े कुछ संकेत

ये भी पढ़ें -छिपकली का जमीन पर चलने का मतलब क्या होता है

ये भी पढ़ें- छिपकलीजानें छिपकली का किस अंग पर गिरने का क्या होता है अर्थ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here