Delhi News Today: दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश के आसार

Delhi News Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को दिल्ली में बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में बारिश के आसार हैं, जिसको लेकर ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है. विभाग के अनुसार राजधानी में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली के कई हिस्सों में कल हुई बारिश (delhi mein baarish) के कारण यमुना का जलस्तर एक बार फिर से बढ़कर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया था. हालांकि आज दोपहर 12 बजे यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे आया गया. ये 205.32 मीटर रिपोर्ट हुआ है, जबकि खतरे का निशान 205.33 मीटर है. वहीं अगर आज फिर से बारिश होती है तो एक बार फिर से ये जलस्तर बढ़ सकता है.

आईएमडी के अनुसार कल हुई बारिश 15 मिलीमीटर दर्ज की गई है.  कल हुई बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की समस्या भी देखने को मिली. जिससे दफ्तर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई. दिल्ली की तरह ही कल गुरुग्राम में भी बारिश हुई, जिससे की जलभराव हो गया. दफ्तर से छुट्टी होने के बाद लोगों को मेट्रो तक के लिए ऑटो नहीं मिल पा रहे हैं. गुरुग्राम की कई सड़कों पर कमर तक पानी भरा हुई था. वहीं आज फिर से बारिश होने पर यही स्थिति पैद हो सकती है.

दिल्ली से लगे अन्य राज्यों में भी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज बारिश भारी होने की चेतावनी दी है. जिससे की भूस्खलन और अचानक बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक